संसद में भी दिखने लगा कोरोना का डर

- कार्यवाही के दौरान मास्क लगाकर पहुंचे दोनों सभापति
नई दिल्ली (एजेंसी)।
संसद की कार्यवाही के दौरान भी बढ़ते कोरोना मामले का असर साफ तौर पर देखने को मिला। दरअसल, संसद की कार्यवाही शुरू होने के साथ ही राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ और लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने मास्क पहन रखा था। इसके अलावा कुछ सांसदों ने भी मास्क के पहना था।
कई देशों में कोरोना वायरस का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है। चीन के बाद अब यह जापान, कोरिया, ब्राजील और अमेरिका में भी बढ़ रहा है। यही कारण है कि भारत में भी सतर्कता बढ़ती दिखाई दे रही है। भारत में भी कोरोना वायरस साफ तौर पर दिखने लगा है। इन सबके बीच आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस को लेकर एक बड़ी समीक्षा बैठक भी बुलाई है।
सदन में हंगामे के बीच लोकसभा पूरे दिन के लिए स्थगित कर दी गई। भारत में एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के 185 नए मामले सामने आने के बाद देश में अभी तक संक्रमित हुए लोगों की संख्या बढ़कर 4,46,76,515 पर पहुंच गई है, जबकि उपचाराधीन मरीजों की संख्या घटकर 3,402 रह गई है।
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से बृहस्पतिवार सुबह आठ बजे जारी अद्यतन आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली में संक्रमण से एक और मरीज की मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 5,30,681 हो गई है। इससे पहले बुधवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने अधिकारियों के साथ कोरोना वायरस को लेकर एक बड़ी बैठक की थी।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts