कोरोना के खतरों के बीच कर्नाटक में सख्ती

नए साल के जश्न और मास्क को लेकर गाइडलाइंस जारी
बेंगलुरु (एजेंसी)।
कर्नाटक सरकार ने नए साल के जश्न और मास्क को लेकर दिशा-निर्देश जारी किए हैं। सरकार ने मूवी थिएटर, स्कूल और कॉलेजों के अंदर मास्क अनिवार्य कर दिया है। पब, रेस्टोरेंट और बार में नए साल का जश्न मनाने के लिए मास्क अनिवार्य होगा। नए साल का जश्न रात 1 बजे से पहले खत्म हो जाएगा। सरकार ने कहा है कि घबराने की जरूरत नहीं, बस सावधानी बरतनी होगी।
टीकाकरण के मोर्चे पर कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री के सुधाकर ने कहा कि लोगों को बूस्टर खुराक लेनी चाहिए। उन्होंने वरिष्ठ नागरिकों, सह-बीमारियों वाले लोगों, गर्भवती महिलाओं और बच्चों से भीड़-भाड़ वाली जगहों से बचने की अपील की। सुधाकर ने कहा कि बंद स्थानों, वातानुकूलित कमरों और बाहरी समारोहों में भीड़-भाड़ वाली जगहों पर मास्क अनिवार्य होगा। जिन स्थानों पर समारोह हो रहे हैं, वहां अनुमति क्षमता से अधिक लोग नहीं होने चाहिए।
वह राजस्व मंत्री आर अशोक की अध्यक्षता में एक बैठक में भाग लेने के बाद पत्रकारों से बात कर रहे थे, जो राज्य आपदा प्रबंधन समिति के उपाध्यक्ष हैं। के सुधाकर के अनुसार, बेंगलुरु और मेंगलुरु अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डों पर अंतरराष्ट्रीय यात्रियों का दो प्रतिशत रैंडम परीक्षण जारी रहेगा।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts