कोर्ट में पेश किए गई नंदा कोचर और उनके पति

सीबीआई को मिली तीन दिन की कस्टडी
नई दिल्ली (एजेंसी)। सीबीआई ने आईसीआईसीआई बैंक की पूर्व एमडी और सीईओ चंदा कोचर और उनके पति दीपक कोचर की विशेष अदालत में पेश किया और उनकी तीन दिन की हिरासत मांगी, जिसे स्वीकार कर लिया गया।
सीबीआई के वकील ने कहा कि हमने दोनों आरोपियों (चंदा कोचर और दीपक कोचर) को सीआरपीसी की धारा 41 का नोटिस दिया था, लेकिन उन्होंने सहयोग नहीं किया, इसलिए हमने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। सीबीआई ने चंदा कोचर और उनके पति दीपक कोचर को शुक्रवार को गिरफ्तार किया। यह कार्रवाई वर्ष 2012 में आईसीआईसीआइ बैंक द्वारा वीडियोकान समूह को ऋण देने में की गई धोखाधड़ी और अनियमितता के सिलसिले में की गई है। मिली जानकारी के मुताबिक, चंदा कोचर और उनके पति दीपक कोचर को सीबीआई ने अपने मुख्यालय में बुलाया था। उनसे संक्षिप्त पूछताछ की गई और फिर गिरफ्तार कर लिया गया। सीबीआई का आरोप कि दोनों जांच में सहयोग नहीं कर रहे थे। वे सवालों का भी ठीक से जवाब नहीं दे रहे थे। दोनों को शनिवार को सीबीआई की विशेष अदालत में पेश किया गया, जहां सीबीआई ने उनकी तीन दिन की हिरासत की मांग की।
आपराधिक साजिश रची गई
सीबीआई ने आरोप लगाया है कि चंदा कोचर ने एक आपराधिक साजिश रची और छह अलग-अलग कंपनियों को ऋण जारी किया। ऋण की राशि कई करोड़ रुपये थी और उसने अन्य बैंकों पर अपना ऋण पारित करने के लिए दबाव डाला था। शिकायत मिलने के बाद, जनवरी 2019 में सीबीआई द्वारा मुंबई शाखा में धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया था।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts