31 दिसम्बर को आईटीआई में अंडर-21महिला क्रिकेट मैच का आयोजन 

  मेरठ। जिले में अन्य खेलों के अलावा क्रिकेट में भी महिलाओं की भागीदारी बढ सके । इसके वर्धमान एकडेमी ने पहल की है। आगामी 31दिसम्बर को  साकेत स्थित आईटीआई के क्रिकेट मैदान परअंडर-21 महिला क्रिकेट मैच का आयोजन किया जाएगा। जिसका शुभारंभ एसएसपी रोहित सिंह सजवान करेंगे। 


 

गंगा नगर स्थित राधा गार्डन में मीडिया को जानकारी देते हुए प्रधानाचार्या Pro डॉ रीटा सिरोही ने बताया कि वैसे तो महिला हर क्षेत्र में आगे बढ रही है।  लेकिन जिले में क्रिकेट में महिलाओं की भागीदारी कम है। इसका बढावा देने के लिए वर्धमान एकडेमी की ओर से पहल की जा रही है। उन्होंने बताया आगामी 31दिसम्बर को  साकेत स्थित आईटीआई के क्रिकेट मैदान पर एक दिवसीय अंडर -21 क्रिकेट मैच का आयोजन किया जाएगा। इसके लिये आसपास के जनपदों की महिला क्रिकेटरो को मिला कर दो टीमेां का गठन किया गया है। जिसमें वर्धमन ए वर्धमान बी टीमों को बनाया गा है। दोनो टीमों के बीच 20-20 ओवर का मुकाबला खेजा जाएगा। फाइनल मुकाबला जीतने वाली टीम को वर्धमान ट्राफी से नवाजा जाएगा। 

उन्होंनें  बताया कि नारी सशक्तिकरण को बढ़ावा देने के तहत अपने विद्यालय की छात्राओं को प्रदेश स्तरीय प्रतियोगिताओं में बढ़चढ़ कर भाग लेने के लिये प्रेरित करती है, और इस प्रकार भविष्य में भी राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर हमारी खिलाड़ी आगे बढ़ सके, ऐसा प्रोत्साहन देने हेतु इस प्रकार के मैच का आयोजन करती रहेगी। वर्धमान एकेडमी राधा गार्डन महिला क्रिकेट अकादमी का गठन भी किया जायेगा। इस अकादमी में शहरी क्षेत्र के अलावा ग्रामीण परिवेश की छात्राओं को भी दिया जायेगा। इसमें महिलाओं को कोच महिला को ही रखा जाएगा। इस मौके पर ईला दीपक ,राहुल जैन, सचिन जैन आदि मौजूद रहे। 



No comments:

Post a Comment

Popular Posts