राष्ट्रपति पर टिप्पणी मामला

 मुख्यमंत्री ममता ने मांगी माफी
कहा- विधायक को दी गई चेतावनी
कोलकाता (एजेंसी)।
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू पर अपने मंत्री की टिप्पणी के लिए माफी मांगी है। उन्होंने कहा कि व्यक्तिगत टिप्पणी करना उनकी पार्टी की संस्कृति में नहीं है। विधायक को उनकी टिप्पणियों के लिए आगाह किया गया है। इसके लिए उनकी पार्टी ने माफी भी मांगी है।
भारत के राष्ट्रपति पर तृणमूल मंत्री अखिल गिरि की अभद्र टिप्पणी की थी। इसके विरोध में पश्चिम बंगाल के भाजपा विधायकों ने राजभवन तक मार्च किया। भाजपा विधायकों का नेतृत्व विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी ने किया।
सीएम ममता ने कहा कि किसी ने गलती की है। हम इसका विरोध कर रहे हैं, हम इसका समर्थन नहीं कर रहे हैं। हर दिन बयान देने के लिए जिस भाषा का इस्तेमाल किया जा रहा है और जो झूठ जारी है, वह अस्वीकार्य है।
उन्होंने कहा कि बोलना एक कला है। मैं कभी-कभी 'किंभुतकीमाकर' शब्द का प्रयोग करती हूं, अंग्रेज़ी में इसका अर्थ अजीब होता है। शब्दकोश में यह एक शब्द है। मैंने डिक्शनरी के बाहर किसी शब्द का प्रयोग नहीं किया है। अगर मैं कभी भी कोई बुरा शब्द बोलती हूं, तो मैं उसे तुरंत वापस ले लेती हूं और निश्चित रूप से हमारे पास वह अधिकार है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts