भीड़ जुटाने पर गुरमीत राम रहीम को नोटिस

 पैरोल नियमों के उल्लंघन पर सख्त हुआ पुलिस प्रशासन

बागपत।
बागपत के बिनौली में पैरोल के नियमों को ताक पर रखकर डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम द्वारा बरनावा आश्रम में जुटाई जा रही अनुयाइयों की भीड़ को देखते हुए पुलिस प्रशासन सख्त हो गया है। एसपी बागपत के निर्देश पर बिनौली पुलिस ने आश्रम में पहुंचकर डेरा प्रमुख के नाम प्रबंधक सदस्यों को नोटिस दिया। जिसमें आश्रम में भीड़ नहीं जुटाने और गाड़ी पार्किंग को शीघ्र ही खाली कराने के निर्देश दिए।
डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम के 40 दिनों के पैरोल का समय 25 नवंबर को पूरा हो रहा है। गत तीन दिनों से यूपी, दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, उत्तराखंड आदि प्रांतों से भारी संख्या में अनुयायी गाड़ियों से आश्रम बरनावा में पहुंच रहे हैं। जबकि पैरोल नियमों में आश्रम पर अनुयाइयों की भीड़ नहीं जुटाने की चेतावनी दी गई थी।
इसके बावजूद आश्रम बरनावा पर अनुयाइयों के भीड़ बढ़नी शुरू हुई, इतना ही नहीं आश्रम के सामने गाड़ियों से खचाखच भरी पार्किंग को जिम्मेदार लोगों ने त्रिपाल से ढककर पैरोल नियमों की धज्जियां उड़ाईं। मीडिया में मामला उजागर होने पर रविवार को बागपत पुलिस प्रशासन ने सख्ती बरती।
एसपी बागपत नीरज कुमार जादौन के निर्देश पर इंस्पेक्टर बिनौली पुलिस फोर्स के साथ आश्रम बरनावा में पहुंचे और डेरा प्रमुख के नाम प्रबंधक सदस्यों को नोटिस दिया। जिसमें आश्रम में भीड़ नहीं जुटाने और गाड़ी पार्किंग को शीघ्र ही खाली करने के कड़े निर्देश जारी किए।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts