दिल्ली के पालम इलाके में लोमहर्षक हत्याकांड

नशेड़ी ने घर के चार सदस्यों को उतारा मौत के घाट
- शराब के लिए पैसे न मिलने पर हिंसक हुआ युवक

नई दिल्ली (एजेंसी)।
दिल्ली के पालम इलाके में एक ही परिवार के चार लोगों की हत्या कर दी गई। एक ही परिवार के चार लोगों की हत्या होने से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई। पुलिस ने हत्या के आरोपी केशव (25) को गिरफ्तार कर लिया है।
केशव ने अपने मां-बाप, दादी और बहन की हत्या की है। शुरुआती जांच में सामने आया है कि केशव नशे का आदी है और वह इसके लिए परिजनों से पैसे मांग रहा था। मना करने पर उसने बेरहमी से उनकी हत्या कर दी। आरोपी को नशा मुक्ति केंद्र में भर्ती कराया था, परिजन हाल ही में उसे नशा मुक्ति केंद्र से लेकर आए थे।
जानकारी के मुताबिक, जब पुलिस ने घर के अंदर जाकर देखा तो वहां खून ही खून नजर आ रहा था। युवक ने बहन की हत्या कमरे में की, उसका शव वहीं फर्श पर पड़ा था। दादी का शव कमरे में बिस्तर पर मिला। वहीं मां-बाप का शव बाथरूम में था। घर के अंदर बेडरूम से बाथरूम तक खून ही खून फैला था। आरोपी केशव (25) ने अपनी दादी दीवानो देवी (75), पिता दिनेश (50) मां दर्शना और बहन उर्वशी (18) की हत्या कर दी।
बुधवार सुबह जैसे ही एक घर में चार लोगों का शव मिलने का मामला सामने आया तो पड़ोसी भी दंग रह गए। फिलहाल घर के बाहर दिल्ली पुलिस के जवान तैनात हैं। उधर, सूचना मिलने पर आरोपी को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। चारो लोगों की हत्या का यह मामला मंगलवार देर रात का है। बताया जा रहा है कि विवाद के चलते ही युवक ने अपने माता-पिता, बहन और दादी को चाकुओं से गोदकर मार डाला। यह भी जानकारी मिली है कि युवक कुछ दिनों पहले ही नशा मुक्ति केंद्र से छूट कर आया था।
चचेरे भाई के मुताबिक, केशव अपनी दादी दीवानो से बहुत प्यार करता था। दोनों में खास लगाव भी था। वहीं, मंगलवार रात को पैसे नहीं देने पर वह अपनी दादी से इस कदर खफा हुआ कि उसने गला रेत कर हत्या कर दी। चचेरे भाई के मुताबिक, केशव के पिता दिनेश और मां दर्शन उसकी नशा करने की आदत से परेशान थे और पैसे देने से साफ मना कर देते थे, इसलिए वह दादी से पैसे मांगता था और दादी भी इनकार कम ही करती थी। बावजूद इसके जब पैसे देने दादी ने मना किया तो झटके से केशव ने दीवानों का गला रेत दिया।
बहन पर भी ना आया तरस
दादी और पिता के बाद जब मां दर्शन की हत्या की तो शोर सुनकर बहन उर्वशी पहुंच गई। जब उसने मां को खून से लथपथ देखा तो शोर मचाने लगी। इस बीच केशव को बहन पर भी तरह नहीं आया, जिससे उसने भैया दूज पर रक्षा का वचन दिया था। उसने झटके से बहन उर्वशी का गला रेत दिया।
नौकरी जाने से था परेशान, नशा भी करता था
हत्या का आरोपित केशव कुछ समय पहले तक नौकरी कर रहा था, लेकिन किन्हीं कारणों से उसकी नौकरी छूट गई। वह नशा भी करता था जिसे लेकर परिवार के सदस्यों से उसका लड़ाई-झगड़ा भी होता था। इस बीच कुछ समय पहले ही उसका गर्लफ्रेंड से भी ब्रेकअप हुआ था, जिसकी वजह से वह परेशान भी था। मंगलवार रात को घर के सभी सदस्य जागे हुए थे, जिसके बाद उसने वारदात को अंजाम दिया है। जानकारी के मुताबिक, केशव ने एक-एक करके परिवार के सदस्यों को मारा था।
कुछ दिन पहले ही नशामुक्ति केंद्र से लौटा था
पालम के राजनगर पार्ट 2 के घर में हुई हत्या
बताया जा रहा है कि परिवार के चार लोगों की हत्या का आरोपित युवक कुछ दिन पहले ही नशा मुक्ति केंद्र से वापस आया था। मंगलवार रात को उसका किसी बात को लेकर घर के सदस्यों से झगड़ा हो गया, जिसके बाद उसने चारों की हत्या कर दी। हैरत की बात यह है कि आरोपित ने हत्या को अंजाम देने के बाद कहीं भागने की कोशिश नहीं की। इतना ही नहीं, वह घर में ही पुलिस के आने तक शव के पास बैठा रहा। बताया जा रहा है कि नशा मुक्ति केंद्र से वापस आने के बाद भी वह नशा पूरी तरह से छोड़ नहीं पाया था।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts