वाराणसी मेंं आयोजित होने वाली सीनियर स्टेट  प्रतियोगिता में मंडल की हॉकी टीम का चयन

 स्टेडियम में बिछी एस्ट्रोटर्फ पर खिलाड़ियों ने नया अनुभव किया महसूस
 मेरठ। कैलाश प्रकाश स्पोर्ट्स स्टेडियम में वाराणसी में 25 से 29 नवम्बर तक आयोजित होने वाली प. दीनदयाल स्टेट सीनियर हॉकी प्रतियोगिता  के लिये दो दिवसीय मंडल स्तरीय ट्रायल का आयोजन किया गया। मंगलवार को खिलाड़ियों की प्रतिभा के आधार पर चयन किया गया। 


 ट्रायल में बागपत के 8 गाजियाबाद के 5 मेरठ के २० बुलंदशहर से 15 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया। चयनकर्ता कोच भूपेन्द्र कुमार, साई कोच  श्वेता चौहान व जिला हॉकी संघ के सचिव प्रदीप चिन्योटी की देखरेख मे दूसरे मंडल स्तरीय ट्रायल का आयोजन किया । ट्रायल के दौरान खिलाड़ियों की फुर्ती, पेनल्टी कॉर्नर, पेनाल्टी स्ट्रोक, पासिंग, डी के अंदर किस प्रकार से विरोधियों को चमका देकर गोल करना है आदि को परखा गया। चयन के दौरान १५ खिलाड़ियों में प्रतिभा दिखाई दी। जिसके आधार पर टीम का चयन किया गया।

  एस्ट्रोटर्फ पर खेल कर रोमांचित हुए हॉकी खिलाड़ी
  दो दिन चले ट्रायल में अधिकतर खिलाडी ग्रामीण पृष्ठभूमि से आये थे। जिन्होंने अभी तक घास के मैदान में हॉकी खेली थी। लेकिन पहली बार ट्रालय में उन्हें एस्ट्रोटर्फ पर खेलने का मौका मिला। ट्रायल दे रहे खिलाड़ियों से इस बारे में बात की तो उनका कहना है। एस्ट्रोटर्फ पर खेल कर नया अनुभव मिला है। घास के मैदान में और एस्ट्रोटर्फ के मैदान में काफी अंतर है। टर्फ पर खेलने के लिए काफी फुर्ती की आवश्यकता है।
  कोच भूपेन्द्र कुमार ने बताया वाराणसी पर मंडल स्तरीय प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जाएगा। जहां से प्रदेश की टीम चुनी जाएगी। जो आगे की प्रतियोगिता में नेशनल लेवल पर भाग लेगी। 

No comments:

Post a Comment

Popular Posts