आईआईएमटी यूनिवर्सिटी के छात्रों का आज भी हंगामा

 
मेरठ। गंगानगर स्थित आईआईएमटी यूनिवर्सिटी में बी फार्मा और डी फार्मा के छात्रों की परीक्षा में बैक और ईयर बैक का कोई समाधान नहीं निकलने पर छात्रों ने मंगलवार को हंगामा किया था। रात में भी छात्र यूनिवर्सिटी के अंदर एडमिनिस्ट्रेटिव बिल्डिंग के गेट पर गद्दे बिछाकर सोए। छात्रों ने रात में नारेबाजी भी की। छात्रों ने  कहा जब तक उनकी मांग पूरी नहीं हो जाती, धरना खत्म नहीं होगा।
आईआईएमटी यूनिवर्सिटी में बी फार्मा और डी फार्मा का कुछ समय पहले रिजल्ट जारी किया गया। आरोप है कि करीब तीन सो छात्रों की परीक्षा में बैक लगा दी। छात्रों का कहना है कि यूनिवर्सिटी ने जानबूझकर छात्रों की बैक लगाई है जिससे वह बैक फीस से कमाई कर सकें। छात्रों ने इसके विरोध में मुख्य गेट पर धरना दिया। मंगलवार को छात्र मेडिकल साइंस की पांच मंजिला बिल्डिंग पर चढ़ गए थे। हंगामे के बीच पुलिस के सामने छात्र कुलपति डॉ. दीपा शर्मा से मिले थे। यूनिवर्सिटी प्रशासन द्वारा इस समस्या को दूर करने के लिए बीते सोमवार तक का समय मांगा गया था। बीते सोमवार को तय समय पूरा हो गया। परंतु यूनिवर्सिटी प्रशासन ने कोई कार्रवाई नहीं की। इस बात को लेकर छात्र नाराज है।
कुछ छात्र आज फिर कॉलेज पहुंचे और फिर से  मेडिकल साइंस बिल्डिंग की छत पर चढ़ गए। शिक्षकों, गार्ड ने छात्रों को समझाने की कोशिश की परंतु वह नहीं माने। छात्र नारे लगाते हुए यूनिवर्सिटी के गेट तक आए। रजिस्ट्रार डॉ. वीपी राकेश ने छात्रों से बात की, परंतु वह नहीं माने थे।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts