हरियाणा उपचुनाव

आदमपुर में पहली बार खिला कमल
 ऐतिहासिक जीत पर कार्यकर्ताओं ने मनाया जश्न
हिसार (एजेंसी)।
जिले के आदमपुर विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी ने ऐतिहासिक जीत दर्ज की है। यहां पर भारतीय जनता पार्टी के युवा चेहरे भव्य बिश्नोई ने कांग्रेस उम्मीदवार एवं पूर्व केन्द्रीय मंत्री जयप्रकाश को 15 हजार 714 मतों से शिकस्त दी। उपचुनाव में कुल 22 उम्मीदवार मैदान में थे, लेकिन कांग्रेेस के उम्मीदवार ही अपनी जमानत बचा पाए जबकि अन्य 20 की जमानत जब्त हो गई। इनेलो के कुरड़ाराम नंबरदार को 5241 वोट मिले, जबकि आम आदमी पार्टी को केवल 3413 वोट ही मिल पाए और उनकी जमानत जब्त हो गई।
आदमपुर विधानसभा उपचुनाव के लिए 3 नवम्बर को मतदान हुआ था। रविवार सुबह मतगणना शुरू हुई। पूरी मतगणना शांतिपूर्ण रही। सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी के युवा चेहरे एवं पूर्व विधायक कुलदीप बिश्नोई के पुत्र भव्य बिश्नोई पहले राउंड से अंतिम राउंड तक आगे रहे। हालांकि दो-तीन राउंड में उनकी लीड अवश्य कम हुई, लेकिन मतगणना के दौरान शुरू लेकर अंत तक भव्य बिश्नाई कभी पीछे नहीं हुए। इस चुनाव में भाजपा के भव्य बिश्नोई को 67 हजार 376 वोट मिले, जबकि कांग्रेस के जयप्रकाश को 51 हजार 662 वोट मिले और भव्य ने 15 हजार 714 वोटों से यह सीट जीत ली।
खास बात यह है कि हरियाणा के इतिहास में आदमपुर विधानसभा क्षेत्र में पहली बार कमल खिला है। अब तक केवल वर्ष 2000 व 2019 में ही भाजपा इस विधानसभा सीट पर अपनी जमानत बचा पाई थी जबकि अन्य चुनावों में भाजपा जमानत बचाने लायक भी वोट हासिल नहीं कर पाई थी। इस उपचुनाव में आदमपुर में कमल खिलने से हर कार्यकर्ता खुशी मना रहा है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts