डीएवी पब्लिक स्कूल में बाल दिवस का आयोजन

मेरठ।  डी.ए.वी. सेंटेनरी पब्लिक स्कूल एवं प्राइमरी विंग एम-पॉकेट लोहिया नगर बाल दिवस के उपलक्ष्य में कार्निवाल का आयोजन किया गया। विशेष प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया, जिसमें शिक्षकों ने विद्यार्थी रूप में विधिवत रूप से 'गायत्री मंत्रÓ का पाठ कर प्रार्थना सभा का आगाज़ किया। प्रतिज्ञा, सुविचार तथा समाचार प्रेषित कर शिक्षकों ने अपने विद्यार्थियों को रोमांचित किया।
कार्यक्रम को आगे बढ़ाते हुए स्कूल की प्राचार्या डा अल्पना शर्मा तथा सुपरवाइजर द्वारा दीप प्रज्ज्वलन कर विधिवत रूप से कार्यक्रम को गति प्रदान करते हुए पं. जवाहरलाल नेहरू को स्मरण करते हुए श्रद्धा सुमन अर्पित किए गए।अपने भावों को प्रेषित करते हुए शिक्षकों ने कुरकुरे से कुरर्रम गीत द्वारा तथा सामूहिक नृत्य कर विद्यार्थियों को भाव विभोर कर दिया।
कार्निवाल के अन्तर्गत नन्हें-मुन्नों की भोली-भाली थिरकन ने दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। कार्निवाल में कहीं मनोरंजन हेतु खेल प्रतियोगिता थीं तो कहीं फैशन शो में नन्हें-मुन्नों ने अपनी प्रतिभा कर प्रदर्शन कर सबकी खूब वाह-वाही लूटी। कार्निवाल में लगे स्वादिष्ट व्यंजनों के स्टॉलों पर नन्हें मुन्नों ने अपनी पसंद के व्यंजनों का लुत्फ भी उठाया।बाल-दिवस में प्रत्येक कक्षा के विद्यार्थियों के लिए मनोरंजक खेल प्रतियोगिताओं ने विद्यार्थियों में उत्साह का संचार कर दिया।डी.ए.वी. क्लस्टर के दौरान डी.ए.वी. मेरठ के छात्रों ने अपनी अद्भुत प्रतिभा का प्रदर्शन किया, जिसमें क्रिकेट, वॉलीबॉल, टेबल टेनिस में स्वर्ण पदक तथा लॉग जंप में रजत पदक के विजेता विद्यार्थियों को मंच पर सम्मानित किया गया, साथ ही बाल-दिवस केे दौरान आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेताओं को प्रमाण पत्र व मेडल प्रदान कर उनका उत्साहवर्धन किया गया।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts