सीएम योगी ने किया पोस्टर का लोकार्पण

लखनऊ।
रामनगरी अयोध्या में दीपोत्सव की तरह ही 41वां रामायण मेला को  भव्य तरीके से मनाने की तैयारी की जा रही है। अयोध्या में 41वां रामायण मेला 27 से 30 नवंबर तक आयोजित किया जाएगा।
रविवार को सीएम योगी आदित्यनाथ अयोध्या में परंपरागत तरीके से होने वाले 41 वें रामायण मेले के द्वितीय दिवस के कार्यक्रम पोस्टर का लोकार्पण किया। मुख्यमंत्री के सरकारी आवास पर सम्पन्न इस कार्यक्रम में रामायण मेला समिति के सदस्य भी थे।
रामायण मेला समिति के संयोजक आशीष कुमार मिश्र ने बताया कि आज सीएम योगी आदित्यनाथ ने जिस पोस्टर का लोकार्पण किया है, उसमें रामायण मेला में होने वाले द्वितीय दिवस के कार्यक्रम के क्रम में राम बारात आगमन, पांव पूजन की रस्म, चारों भाइयों का अग्नि का फेरा और सभी वर वधु का ऋषियों से आशीर्वाद प्राप्त करने की लीला को दर्शाया गया है।
इस आवरण छवि को उकेरने का कार्य वैष्णवी गुप्ता एवं प्रिया गुप्ता ने किया। उन्होंने बताया कि आवरण छवि में भारतीय लोक कला पर आधारित अवध की लोककला को प्रदर्शित किया गया है। इससे पहले कल पहला पोस्टर श्री राम जन्मभूमि के गर्भगृह से लोकार्पित किया गया था।
रामनगरी अयोध्या में चार दिवसीय 41वां रामायण मेला 27 से शुरू हो कर 30 नवंबर तक चलेगा। इस बार सीएम योगी आदित्यनाथ को मेला के उद्घाटन समारोह के मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित किया गया है। रामायण मेला में इस वर्ष देश के प्रमुख स्थानों से विद्वान संतों को आमंत्रित किया गया है। जो राम कथा के विविध पहलुओं पर स्तरीय प्रवचन करेंगे।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts