मैरिंगो क्यूआरजी हॉस्पिटल ने लगाया कैम्प, 200 से ज्यादा मरीजों को देखा

-बुलंदशहर में शुरू की फ्री ओपीडी, हार्ट, गैस्ट्रो और कैंसर के मरीजों को मिलेगा फायदा 
बुलंदशहर। फरीदाबाद और आस-पास के इलाकों में वर्षों से अपनी सेवाएं दे रहे मैरिंगो क्यूआरजी हॉस्पिटल फरीदाबाद एनसीआर ने अब बुलंदशहर में भी अपनी सेवाओं का विस्तार कर लिया है। अस्पताल ने यहां हार्ट, गैस्ट्रो और कैंसर केयर के लिए फ्री ओपीडी सेवा शुरू की है। इस मौके पर शहर में स्थानीय वैलकेयर मल्टी स्पेशलिटी अस्पताल के साथ मिलकर फ्री मल्टी स्पेशलिटी हेल्थ कैम्प आयोजित किया।
इस मौके पर मैरिंगो क्यूआरजी हॉस्पिटल के डॉक्टर्स ने दिल से जुड़ी बीमारियों के बारे में विशेष तौर पर अपनी बात रखी। खासकर, युवा और मिडिल एज आबादी के बीच बढ़ रहे इस तरह के केस के बारे में बताया और इलाज के नए-नए व एडवांस मेथड्स की जानकारी दी। मैरिंगो क्यूआरजी हॉस्पिटल फरीदाबाद में कार्डियोलॉजी के डायरेक्टर डॉक्टर गजिंदर कुमार गोयल ने बताया, टाइम पर रोग का पता चल जाने से मौत और बीमारी के केस का ग्राफ करने में काफी महत्वपूर्ण साबित होता है। बताया, आज कल लोगों की लाइफ स्टाइल सही नहीं है और खान पान की आदतें भी खराब हैं, जिसके चलते पिछले कुछ वर्षों से कार्डियक से जुड़े केसों में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। इस तरह के हालात को देखते हुए हमारा मकसद है कि बुलंदशहर और आसपास के क्षेत्र के हार्ट पेशेंट को बेहतर से बेहतर इलाज मुहैया कराया जाए। मौजूदा दौर में इलाज के नए-नए तरीके आए हैं और एडवांस मशीनें भी अब उपलब्ध हैं, जिनके कारण दिल से जुड़े रोगों के मामलों में कमी आई है लेकिन, ये संख्या अभी भी काफी है। ऐसे में जरूरी है कि लोगों के बीच हार्ट से जुड़ी दिक्कतों को अवेयरनेस फैलाई जाए, ताकि वो समय पर सही डॉक्टर तक पहुंच सकें और बेहतर से बेहतर इलाज पा सकें।
कैंप में यह डॉक्टर्स रहे मौजूद
इस हेल्थ कैम्प में 200 से ज्यादा मरीजों को स्पेशलिस्ट डॉक्टर्स ने देखा। मैरिंगो क्यूआरजी हॉस्पिटल में कार्डियोलॉजी के डायरेक्टर डॉक्टर गजिंदर कुमार गोयल, ऑन्कोलॉजी के सीनियर कंसल्टेंट व एचओडी डॉक्टर सन्नी जैन, गैस्ट्रोएंटरोलॉजी के डायरेक्टर डॉक्टर बीर सिंह सहरावत, कार्डियोलॉजी के कंसल्टेंट डॉक्टर शाहे ज़फर, पीडियाट्रिक कार्डियोलॉजी के सीनियर कंसल्टेंट डॉक्टर श्रीनिवास एम किन्ने और गैस्ट्रोएंटरोलॉजी के कंसल्टेंट डॉक्टर इश्तख़ार अहमद यहां मौजूद रहे।
बेहतर सर्विस देना हमारा मकसद
मैरिंगो क्यूआरजी हॉस्पिटल फरीदाबाद एनसीआर में फैसिलिटी डायरेक्टर राजीव गोयल ने इस मौके पर कहा, आम लोगों तक बेहतर हेल्थ सर्विस पहुंचाना हमारा मकसद है, इसके साथ ही हम लोगों के बीच हार्ट डिजीज, गैंस्ट्रो और कैंसर से जुड़ी जानकारी व अवेयरनेस फैलाने का काम भी कर रहे हैं और उन्हें ट्रीटमेंट के बारे में भी बता रहे हैं।
आसपास के मरीजों को मिलेगा लाभ
मैरिंगो अस्पताल फरीदाबाद ने बुलंदशहर में ये ओपीडी यहां के स्थानीय वैलकेयर मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल के साथ मिलकर की है। दिल, कैंसर, गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल से जुड़े रोगों में हो रही वृद्धि के मद्देनजर हेल्थ कैम्प आयोजित किया गया ताकि, इस तरह की बीमारियों से पीड़ित मरीजों को फ्री में कंसल्टेशन दिया जा सके। इस तरह ये ओपीडी सेवा शुरू कर मैरिंगो क्यूआरजी हॉस्पिटल ने मरीजों को वर्ल्ड क्लास हेल्थ केयर सर्विस देने की दिशा में एक और कदम उठाया है। अब बुलंदशहर व आसपास के मरीजों को वर्ल्ड के बेस्ट डॉक्टर्स से कंसल्ट करने का मौका मिलेगा जो निश्चित ही उन्हें फायदा पहुंचाएगा।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts