रामपुर तिराहे पर सीएम पुष्कर सिंह धामी ने उत्तराखंड के शहीदों को दी श्रद्धांजलि

मुजफ्फरनगर।  उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रामपुर तिराहा पर शहीदों को श्रद्धांजलि देने के बाद आंदोलनकारियों के परिजनों से मुलाकात की। इस मौके पर अंकिता भंडारी हत्याकांड को लेकर प्रदर्शन कर रही महिलाओं से बात करते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आश्वासन दिया कि फास्टट्रेक  कोर्ट से हत्यारोपियों को शीघ्र ही कडी सजा दिलायी जायेगी।

उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी रामपुर तिराहा स्थित शहीद स्मारक पहुंचे, जहां उन्होंने उत्तराखंड के शहीदों को श्रद्धांजलि दी। पुष्कर सिंह धामी ने अंकिता हत्याकांड के आरोपियों को फास्ट ट्रैक कोर्ट में जल्द से जल्द सजा दिलवाने की भी बात कही।रविवार को रामपुर तिराहे पहुंचे उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उत्तराखंड के आंदोलनकारियों की 28वीं बरसी पर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की और साथ ही मुख्यमंत्री ने शहीद आंदोलनकारियों के परिवारों से भी मुलाकात की।

शहीदों की श्रद्धांजलि कार्यक्रम में उत्तराखंड मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के साथ रक्षा एवं पर्यटन राज्यमंत्री अजय भट्ट, केंद्रीय मंत्री डा. संजीव बालियान, उत्तराखंड सरकार में कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल, यूपी सरकार में राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार कपिल देव अग्रवाल  सहित कई भाजपा नेता और विधायक मौजूद रहे। इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष डा. वीरपाल निर्वाल, भाजपा जिलाध्यक्ष विजय शुक्ला, रूडकी के विधायक प्रदीप बत्रा, पूर्व विधायक प्रमोद उटवाल आदि मुख्य रूप से मौजूद रहे। 

सभा को संबोधित करने के बाद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी जब वापस जाने लगे, तो पिछले एक सप्ताह से देशभर में चर्चाओं में बने अंकिता भंडारी हत्याकांड को लेकर सैकडों महिलाओं ने उनका घेराव करते हुए प्रदर्शन शुरू कर दिया। प्रदर्शनकारी महिलाओं का कहना था कि अंकिता भंडारी के हत्यारे भाजपा से जुडे है, जिन्हें  कुछ लोगों का संरक्षण मिल रहा है। सीएम ने सभी महिलाओं की बातों को गौर से सुना और एक मांग पत्र भी उनसे लिया।  मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया कि अंकिता हत्याकांड पर हमने इसमें एसआईटी गठित की है और इस मामले को फास्ट ट्रैक कोर्ट में जल्द से जल्द आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा सुनाई जाएगी। प्रदर्शनकारी महिलाओं ने उत्तराखंड के शहीदों को न्याय में देरी पर भी आक्रोश जताया। शहीद स्मारक पर श्रद्धाजंलि कार्यक्रम के पश्चात मुख्यमंत्री ने गांव रामपुर पहुंचकर दिवंगत पंडित महावीर प्रसाद शर्मा को श्रद्धांजलि दी और उनके परिजनों से मुलाकात की।

उत्तराखंड मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के मुजफ्फरनगर आगमन को लेकर पुलिस प्रशासन चप्पे-चप्पे पर अलर्ट दिखाई दिया। इससे पूर्व दोपहर लगभग 12 बजे उत्तराखंड के मुख्यमंत्री का हैलीकॉप्टर पुलिस लाइन में पहुंचा, जहां पर उन्हें गार्ड ऑफ आनर दिया गया। उनकी आगवानी जिलाधिकारी चन्द्रभूषण सिंह व एसएसपी विनीत जायसवाल ने की। इस दौरान हैलीपेड पर उत्तर प्रदेश व उत्तराखंड सरकार के कई मंत्री व विधायक तथा नेतागण भी मौजूद रहे।


 

No comments:

Post a Comment

Popular Posts