शातिर चोर गिरफ्तार, लाखों की नकदी जेवर बरामद

कानपुर 4 सितम्बर।(कुशाग्र दीक्षित) नौबस्ता पुलिस ने दो शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है। अभियुक्तों द्वारा ताबड़तोड़ की जा रही चोरी की घटनाओं से पुलिस की नींद हराम थी। पकड़े गए अभियुक्तों के नाम कौशाम्बी निवासी दिनेश उर्फ राकेश सोनकर एवम राजू गौतम निवासी बिल्हौर है। उनके पास से बड़ी मात्रा में स्वर्ण आभूषण एवम नकदी बरामद हुई है पुलिस उपायुक्त दक्षिण प्रमोद कुमार ने चोरों को गिरफ्तार करने वाली टीम को पुरस्कृत करने की घोषणा की है।

         पुलिस उपायुक्त दक्षिण श्री प्रमोद कुमार ने बताया की विगत कुछ दिनों से दक्षिण क्षेत्र में आए दिन चोरी की घटनाओ से पुलिस की खासी किरकिरी हो रही थी।इन घटनाओं के खुलासे के लिए उन्होंने पुलिस टीम को सतर्क रखा था । आज पुलिस को सूचना मिली कि दो संदिग्ध व्यक्ति चोरी का माल बेचने जा रहे है। मुखबिर के बताए हुलिए के आधार पर पुलिस ने मधुर मिलन चौराहा के पास दोनो व्यक्तियो को रोक कर उनकी तलाशी ली तो उनके पास से सोने के जेवरात एवम बड़ी संख्या में नकद धनराशि मिली थाना लाकर  पूछतांछ में पकड़े गए लोगो ने हनुमंत विहार और  नौबस्ता क्षेत्र में दर्जनों चोरी की घटनाओं को कबूल किया। शातिरों ने पुलिस को बताया कि वह कबाड़ी के भेष में खाली पड़े घरो की रेकी करके रात्रि में उन घरों में चोरी की घटनाओ को अंजाम देते थे।अभियुक्तों के पास से बरामद स्वर्ण आभूषणों की कीमत लगभग बाइस लाख बताई जा रही है। साथ ही एक लाख सात हजार सात सौ  बीस रुपया नकद भी बरामद हुआ है। पुलिस चोरों को जेल भेज कर उन्हें रिमांड ले कर अन्य घटनाओ की जानकारी प्राप्त करेगी। 
   चोरों को गिरफ्तार करने वाली टीम में नौबस्ता प्रभारी निरीक्षक संजय पांडये सब इंस्पेक्टर पवन मिश्रा,जमाल अहमद सर्विसलान्स के राजेश कुमार थे।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts