एडब्लूएस ने दिल्ली में एडब्लूएस लोकल ज़ोन लॉन्च की


मेरठ  - एक एमेज़ॉन.कॉम, इंक. कंपनी एमेज़ॉन वेब सर्विसेज़, इंक. (एडब्लूएस) ने आज दिल्ली, भारत में एक नई एडब्लूएस लोकल ज़ोन के लॉन्च की घोषणा की। एडब्लूएस लोकल ज़ोन एक तरह का इन्फ्रास्ट्रक्चर डिप्लॉयमेंट हैं, जो एडब्लूएस कंप्यूट, स्टोरेज, डेटाबेस एवं अन्य सेवाओं को बड़ी आबादी, उद्योग, एवं इन्फॉर्मेशन टेक्नॉलॉजी (आईटी) केंद्रों के नजदीक रखता है, ताकि ग्राहक ऐसी एप्लीकेशंस क्रियान्वित कर सकें, जिनके लिए अंतिम यूज़र या ऑन-प्रेमाईज़ डेटा सेंटर को सिंगल-डिजिट मिली लेटेंसी की जरूरत होती है। एडब्लूएस लोकल ज़ोंस में ग्राहक लो लेटेंसी की जरूरतों के साथ वर्कलोड संचालित कर सकते हैं, और एडब्लूएस क्षेत्रों में संचालित हो रहे अपने शेष वर्कलोड के साथ सुगमता से कनेक्ट हो सकते हैं। आज यह लॉन्च अमेरिका के बाहर एडब्लूएस लोकल ज़ोंस के पहले अंतर्राष्ट्रीय विस्तार का संकेत है, और इसमें दिल्ली एवं ताईपेई, ताईवान में नए स्थान शामिल हैं। एडब्लूएस के पास इस समय दुनिया में 19 एडब्लूएस लोकल ज़ोन हैं, और अगले दो सालों में दुनिया में 31 और लोकल ज़ोन लॉन्च करने की घोषित योजनाएं हैं, जिनमें भारत में अतिरिक्त एडब्लूएस लोकल ज़ोन, चेन्नई, बैंगलुरू, और कोलकाता में शामिल होंगी। एडब्लूएस लोकल ज़ोंस के साथ शुरुआत करने के लिए aws.amazon.com/about-aws/global-infrastructure/localzones/locations पर विज़िट करें।
एमेज़ॉन इंटरनेट सर्विसेज़ प्राईवेट लिमिटेड में प्रेसिडेंट, कमर्शियल बिज़नेस, एडब्लूएस इंडिया एवं साउथ एशिया, श्री पुनीत चंडोक ने कहा, ‘‘आज दिल्ली में नई एडब्लूएस लोकल ज़ोन के लॉन्च के साथ हम क्लाउड को एडब्लूएस ग्राहकों के नजदीक लाने के लिए उत्साहित हैं, ताकि वो लेटेंसी-सेंसिटिव वर्कलोड क्रियान्वित कर सकें, जो उनके अंतिम उपभोक्ताओं को बेहतर सेवाएं प्रदान करने में मदद करें।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हमने तीव्र प्रतिक्रिया की जरूरत वाली ट्रेडिंग एप्लीकेशंस से लेकर बाजार के उतार-चढ़ाव और इंटरैक्टिव लाईव ईवेंट्स एवं गेमिंग अनुभवों तक विस्तृत उपयोगों में मदद करने के लिए एडब्लूएस लोकल ज़ोन डिज़ाईन की हैं। दिल्ली में एडब्लूएस लोकल ज़ोन का लॉन्च भारत में ज्यादा जगहों पर सबसे सुरक्षित, विस्तृत, और भरोसेमंद क्लाउड इन्फ्रास्ट्रक्चर पहुँचाकर हर तरह का वर्कलोड संभालने वाले ग्राहकों को सपोर्ट करने के लिए हमारे निवेश की निरंतरता प्रदर्शित करता है।’’
दिल्ली में नई एडब्लूएस लोकल ज़ोन भारत में एडब्लूएस इन्फ्रास्ट्रक्चर में सबसे नया एडिशन है, जिसमें एडब्लूएस एशिया पैसिफिक (मुंबई) क्षेत्र, 33 एमेज़ॉन क्लाउडफ्रंट एज़ लोकेशन, 6 एडब्लूएस डायरेक्ट कनेक्ट लोकेशन, और आगामी एडब्लूएस एशिया पैसिफिक (हैदराबाद) क्षेत्र शामिल हैं।  

No comments:

Post a Comment

Popular Posts