आंदोलन के लिए तैयार रहें किसानः राकेश टिकैत

बाराबंकी।
भाकियू के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि किसानों की समस्याओं का निराकरण नहीं हो रहा है इसलिए किसान आंदोलन के लिए तैयार रहें। जल्द ही इसकी घोषणा कर दी जाएगी। कहा कि किसान हर स्तर पर परेशान है। उसकी कहीं पर कोई सुनवाई नहीं हो रही है। ये बातें भाकियू प्रवक्ता ने विशेष बातचीत में कही।
श्री टिकैत भाकियू द्वारा आयोजित सामूहिक विवाह समारोह में शिरकत करने आए थे। टिकैत ने कहा कि वह कानपुर में हुए हादसे से बहुत दुखी हैं। किसानों से अपील की जाती है कि वह हाईवे पर ट्रैक्टर लेकर आएं तो नियंत्रित गति में एक साइड से चलें। क्योंकि आपकी जरा सी लापरवाही मुसीबत खड़ी कर सकती है। ट्रैक्टर चलाते वक्त आम लोगों को असुविधा न हो इसका भी ध्यान रखें। ट्रैक्टरों की अनियंत्रित गति के चलते ही हाईवे पर हादसे हो रहे हैं।
उन्होंने कहा कि सामूहिक विवाह एक बड़ा पुण्य का काम है। सरकार को इससे सबक लेना चाहिए और ब्लॉक स्तर पर इस तरह के आयोजन कराने चाहिए। उन्होंने व्यापारियों और उद्योगपतियों से भी ऐसे कार्यक्रम कराने की अपील की। कहा कि इससे समाज में एक अच्छा संदेश जाएगा और आज के युवाओं को इससे बहुत कुछ सीखने को मिलेगा, क्योंकि संस्कार बहुत जरूरी है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts