जम्मू-कश्मीर के डीजी जेल की गला रेतकर हत्या

 आरोपी नौकर गिरफ्तार, शव को जलाने का भी हुआ प्रयास
जम्मू (एजेंसी)।
जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक (जेल) एचके लोहिया का शव सोमवार देर रात संदिग्ध परिस्थितियों में उदेयवाला स्थित उनके दोस्त के घर बरामद हुआ। प्रारंभिक जांच के अनुसार, किसी तेजधार हथियार से लोहिया का गला रेता गया है। वहीं, शव को जलाने की भी कोशिश की गई है।
कई घंटे की तलाश के बाद घरेलू नौकर यासिर को गिरफ्तार कर लिया गया है। सिंह ने जानकारी देते हुए कहा कि संदिग्ध ने 57 वर्षीय लोहिया के शरीर को आग लगाने का भी प्रयास किया। बता दें कि लोहिया को अगस्त में केंद्र शासित प्रदेश में जेलों का महानिदेशक नियुक्त किया गया था।
पुलिस के अनुसार हत्यारे ने पहले लोहिया का दम घोंटकर हत्या की और उसके बाद गले को काटने के लिए केचअप की टूटी हुई बोतल का इस्तेमाल किया और बाद में शव को आग लगाने की कोशिश की। अधिकारी के आवास पर मौजूद गार्डों ने लोहिया के कमरे के अंदर आग देखी। उन्होंने बताया कि दरवाजा अंदर से बंद होने के कारण उन्हें तोड़ना पड़ा।
हत्या का आरोपी यासिर गिरफ्तार
जम्मू। पुलिस ने मुख्य आरोपी यासिर अहमद को गिरफ्तार कर लिया है। उससे इस संबंध में पूछताछ की जा रही है। बताया जा रहा है कि आरोपी यासिर जम्मू के काना चक्क में खेत में छिपा था। जहां से पुलिस ने उसे धर पकड़ा किया है। यासिर रामबन का रहना वाला है। वह करीब 6 महीने से उनके घर में काम कर रहा था। प्रांरंभिक जांच में पता चला है कि यासिर व्यवहार में काफी अक्रामक था। वह अवसाद में भी था। पुलिस ने आरोपी नौकर की तस्वीरें जारी की हैं।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts