कूड़ा स्टॉक में भीषण आग लगी

ट्रैफिक बाधित:किला रोड पर सड़क किनारे 150 मीटर तक फैली, दमकल की गाड़ियां पहुंची


मेरठ -
किला रोड पर रविवार शाम 7 बजे कूड़ा स्टॉक में भीषण आग लग गई। आग इतनी विकराल लगी की सड़क पर ट्रैफिक भी बाधित हो गया। जहां आसपास के वाहन चालकों ने पुलिस कंट्रोल रूम को आग की सूचना दी। चारों तरफ धुएं का गुब्बार ही नजर आने लगा। आग की सूचना पर पुलिस लाइन से फायर विभाग की 2 गाड़ी भेजी गई हैं।

किला रोड पर नगर निगम की सीमा समाप्त होने के पश्चात कैंट बोर्ड की सीमा के अंतर्गत 150 मीटर से भी अधिक दूरी तक सड़क के दोनों और कूड़े की भरमार है। कैंट बोर्ड द्वारा यह कूड़ा उठाने के बजाय स्टॉक किया जाता रहा है। जहां नगर निगम भी पल्ला झाड़ लेता है। दोनों ही विभाग यहां पूर्व में कूड़े का अलग अलग दूरी में स्टॉक करते रहे हैं। व्यापारियों और स्थानीय लोगों का कहना है कि यहां आग से किसी भी दिन बड़ा हादसा हो सकता है।

कूड़े के ढ़ेर में आग लगने से इस क्षेत्र में भारी प्रदूषण फैलता है और कूड़े की बदबू से स्थानीय व आते जाते लोगों को बीमारी होने का डर भी रहता है। पूर्व में यहां से व्यापारियों ने अधिकारियों से शिकायत कर इस खत्ते को यहां से समाप्त किए जाने की मांग की थी। लेकिन हार बार अधिकारी चुप्पी साध लेते हैं। हापुड़ रोड पर भी कूड़े का बड़ा स्टॉक है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts