सपा संरक्षक मुलायम सिंह की हालत में हुआ सुधार

वेंटीलेटर से हटाकर नॉर्मल आईसीयू में शिफ्ट किए गए मुलायम

इटावा/गुरुग्राम। समाजवादी पार्टी के संस्थापक पूर्व रक्षा मंत्री मुलायम सिंह यादव का स्वास्थ्य बिगड़ने की सूचना पर उनके पैतृक गांव सैफई समेत देश में भर हुए हवन पूजन और उनके अच्छे स्वास्थ्य के लिए की गई लोगो की दुआओं ने असर दिखाना शुरू कर दिया। देर शाम होते होते गुरुग्राम स्थित मेदांता अस्पताल में उनकी हालत में सुधार देख डॉक्टरों ने मुलायम सिंह यादव को वेंटीलेटर से हटाकर नॉर्मल आईसीयू वार्ड में शिफ्ट कर दिया। डॉक्टरों ने मुलायम सिंह यादव से किसी की भी मुलाकात पर प्रतिबंध लगाया है। मुलायम सिंह के पास उनके पुत्र पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव मौजूद हैं। मुलायम के स्वस्थ होने की सूचना मिलने के बाद सैफई समेत पूरे देश में खुशी का माहौल है।

सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव की तबीयत ज्यादा बिगड़ने पर डॉक्टरों के द्वारा क्रिटिकल केयर वार्ड में वेंटीलेटर पर रखा गया था, जहां पर डॉक्टरों की टीम लगातार उन्हें स्वस्थ करने के प्रयास में जुटी थी। इसी दौरान उनके स्वास्थ्य सुधार की खबर सुनकर सैफई समेत पूरे देश में उनके चाहने वालों ने उनके अच्छे स्वास्थ्य की कामना करते हुए हवन पूजन और दुआएं करना शुरू कर दी थी। इन्हीं दुआओं और डॉक्टरों की मेहनत के बाद सोमवार को शाम होते होते डॉक्टरों ने मुलायम सिंह को वेंटीलेटर से हटाकर नॉर्मल आईसीयू वार्ड में शिफ्ट कर दिया। इन्फेक्शन और उनके स्वास्थ्य संबंधी प्रोटोकाल को देखते हुए डॉक्टरों की टीम ने मुलायम सिंह यादव की किसी भी व्यक्ति से मुलाकात पर सख्ती से रोक लगा दी है।

जानकारी के अनुसार उनके छोटे भाई शिवपाल यादव भी मुलायम सिंह यादव से मुलाकात नहीं कर पाए। उनके वार्ड के पास केवल अखिलेश यादव मौजूद हैं और उनकी देखरेख कर रहे हैं।

उधर, जैसे ही मुलायम सिंह यादव की तबीयत खराब होने की सूचना उनके चाहने वालों को लगी तो उनके शीघ्र स्वस्थ लाभ के लिए दुआओं का दौर शुरू हो गया। बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी का छात्र आशुतोष सिंह तो अपनी किडनी मुलायम सिंह को देने के लिए तैयार है। इसके लिए वह गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल पहुंचा है। 

No comments:

Post a Comment

Popular Posts