सपा विधायको  ने भाजपा विधायकों को दी 9 विकेट से मात

अफसरों ने घंटों तक मंत्रियों और विधायकों को बैठाया अँधेरे में 

कानपुर । सपा के विधायक इरफान सोलंकी ने ग्रीन पार्क में कानपुर स्वच्छता अभियान के तहत खेले गए एक मैत्री क्रिकेट मैच में धुंआधार बल्लेबाजी करते हुए भाजपा के सभी गेंदबाजों की बखिया उधेड़ दी।और 11 ओवर में ही अपनी टीम को जीत की ट्राफी दिलाने में कामयाब हुए। इरफ़ान  ने शानदार अर्धशतक जड़ा।

भाजपा विधायक दल की टीम को सपा विधायक दल की टीम ने 9 विकेट से हराकर मैच अपने नाम किया। इस मैच में भाजपा ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 16 ओवरों में 108 रन बनाए, विधायक राजीव परीक्षा ने सर्वाधिक 40 रन बनाए। जीत के लिए निर्धारित लक्ष्य का पीछा करने उतरी सपा का पहला विकेट शून्य पर ही गिर गया। हालांकि इसके बाद उमर इरफान और इरफान सोलंकी की जोड़ी ने 110 रन की अविजित साझेदारी कर मैच सपा की झोली में डाल दिया।

इससे पूर्व कानपुर मण्डलायुक्त डॉ राजशेखर ने मैच की शुरुआत खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर की। यहीं नहीं उन्होंने दोनों टीमों के बीच टॉस भी कराया। हरफनमौला प्रदर्शन करने वाले इरफान सोलंकी को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

उत्तर प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना ने विजेता एवं उपविजेता टीमों को पुरस्कृत किया।

ग्रीनपार्क स्टेडियम में सोमवार देर शाम साढ़े छह बजे से शुरू होने वाला भाजपा और सपा विधायकों का यह क्रिकेट मैच समय से शुरू नहीं हो सका। इसके पीछे स्टेडियम की फ्लड लाइटों का न जल पाना कारण रहा। इससे माननीयों में नाराजगी भी रही और मामला अपर मुख्य सचिव खेल तक पहुंच गया। इसके बाद फ्लड  लाइट शुरू हुई और मैच प्रारंभ हुआ।

सपा और भाजपा विधायकों के बीच ग्रीन पार्क में खेले जाने वाला क्रिकेट मैच फ्लड लाइट के देरी से जलने के कारण लगभग डेढ़ घंटे की देरी से शुरू हुआ। ग्रीन पार्क में खेल निदेशक मुद्रिका पाठक की लापरवाही के चलते मैच विलंब से शुरू हो सका। यही नहीं अव्यवस्था का आलम यह था कि प्रदेश सरकार के राज्यमंत्री और कैबिनेट मंत्री भी अंधेरे में ही बैठने को मजबूर रहे। दो विधायक और दो मंत्रियों ने अपर मुख्य सचिव और खेल सचिव नवनीत सहगल को वस्तुस्थिति से अवगत कराया तब कहीं जाकर फ्लङ  लाइटें चालू हुईं और मैच  शुरू हो सका। इस मैच में भाजपा की ओर से ऊर्जा राज्य मंत्री डॉ सोमेन्द्र तोमर कप्तान थे  और सपा की ओर से प्रतापगढ़ पट्टी से विधायक राम सिंह पटेल अपनी टीम का नेतृत्व कर रहे थे ।


No comments:

Post a Comment

Popular Posts