अनुच्छेद 370 के समर्थकों को करारा जवाब है रैलीः शाह

राजौरी (एजेंसी)।
जम्मू और कश्मीर के तीन दिवसीय दाैरे पर पहुंचे गृहमंत्री अमित शाह का दूसरे दिन राजौरी पहुंचने पर जोरदार स्वागत हुआ। भारत माता की जय के नारे के साथ यहां विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए गृहमंत्री अमित शाह ने अनुच्छेद 370 का समर्थन करने वालों को आड़े हाथ लिया। शाह ने कहा कि आज की रैली अनुच्छेद 370 का समर्थन करने वालों को करारा जवाब है। इस मौके पर गृहमंत्री ने पहाड़ी क्षेत्र के लोगों की सराहना करते हुए कहा कि जब जब भी भारत पर कोई खतरा आया, मेरे पहाड़ी भाई व गुज्जर, बकरवाल चट्टान की तरह खड़े रहे। राजौरी-पुंछ के इन लोगों की वीरता को भारतीय सेना और पूरा देश सलाम करता है।
शाह ने कहा कि आपने भारत की सुरक्षा का अभेद्य का द्वार बनाया और उससे पूरा देश सुरक्षित सोता है।उन्होंने इस मौके पर महाराजा हरि सिंह की जयंती पर छुट्टी के लिए उपराज्यपाल को बधाई दी और वीर बंदा बहादुर को भी याद किया। शाह ने इस मौके पर कहा कि जम्मू कश्मीर में तीन परिवारों ने राज किया और गुज्जर बकरवालों को अधिकार नहीं दिए। उन्होंने लोकतंत्र के नाम पर अपने परिवारों का ध्यान रखा। न पंचायतों में किसी को प्रतिनिधित्व मिला।
वहीं 370 का जिक्र करते हुए गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि अगर प्रदेश से 370 न जाती तो अनुसूचित जनजाति को आरक्षण न मिलता। अब गुज्जर बकरवालों के साथ पहाड़ियों को भी उनका अधिकार मिलने वाला है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts