जामनगर व मुंबई से 120 करोड़ की एमडी ड्रग जब्त

- एयर इंडिया का पूर्व पायलट गिरफ्तार
मुंबई (एजेंसी)।
मुंबई नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो को फिर बड़ी कामयाबी मिली है। ब्यूरो ने गुजरात के जामनगर तथा मुंबई के एक गोदाम से 120 करोड़ रुपये मूल्य की 60 किलो मादक दवा मेफेड्रोन जब्त की है। मामले में एयर इंडिया के पूर्व पायलट समेत 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।
एनसीबी के उप महानिदेशक एसके सिंह ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। सिंह ने बताया कि यह एमडी ड्रग मुंबई के एक गोदाम व जामनगर से जब्त की गई। मुखबिर की सूचना पर गोदाम पर छापा मारा गया। एनसीबी ने इस मादक पदार्थ के तस्कर गिरोह का पर्दाफाश कर सरगना समेत 6 लोगों को गिरफ्तार किया है।
एनसीबी के डीडीजी सिंह ने बताया कि आरंभ में जामनगर की नौसेना खुफिया इकाई ने एमडी ड्रग्स की खरीद-फरोख्त किए जाने की जानकारी दी थी। इस सूचना पर एनसीबी व नैवल इंटेलिजेंस यूनिट ने साझा रूप से काम किया। इस सूचना पर जामनगर से 10.350 किलोग्राम एमडी ड्रग्स जब्त किया गया।
आरोपी सोहेल गफ्फार एयर इंडिया में पायलट था
डीडीजी सिंह ने बताया कि जामनगर में गिरफ्तार दो में से एक आरोपी की पहचान सोहेल गफ्फार  वर्ष 2016 से 18 के बीच एयर इंडिया का पायलट रहा था। आरंभिक जांच में पता चला है कि जामनगर व मुंबई में जब्त मादक पदार्थ मामले के तार जुड़े हुए हैं। उन्होंने बताया कि जब्त एमडी ड्रग का कुल वजन 60 किलोग्राम है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत करीब 120 करोड़ रुपये है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts