सितंबर माह की मेरठ में पहली भारी बारिश

मेरठ।मेरठ में सोमवार देर रात हुई बारिश से मौसम बदल गया। मंगलवार सुबह भी बारिश हुई। लेकिन उसके बाद हल्की धूप खिली। मौसम विभाग ने अगले 4 दिन के लिए मेरठ और आसपास के जिलों में मध्यम दर्जे की बारिश की संभावना जताई है। मेरठ में पिछले 5 दिनों में तीसरी बार बारिश हुई है।

धान की फसल। एक सप्ताह बाद धान की फसलों की कटाई शुरु होनी है। जहां बारिश से धान की फसल प्रभावित हुई है।धान की फसल। एक सप्ताह बाद धान की फसलों की कटाई शुरु होनी है। जहां बारिश से धान की फसल प्रभावित हुई है।मौसम विभाग का कहना है कि मेरठ, गाजियाबाद, हापुड़, बुलंदशहर, बिजनौर, बागपत और आसपास के जिलों में लगातार मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है। 15 और 16 सितंबर को हुई बारिश के बाद मौसम साफ हुआ। सोमवार को फिर से दिन में हल्की बारिश हुई। लेकिन सोमवार रात कई बार रुक रुक कर बारिश हुई।

मौसम विभाग के वरिष्ठ वैज्ञानिक डॉ एम शमीम के अनुसार, अगले 4 दिनों के लिए एनसीआर में बारिश की संभावना है। 20 सितंबर को 4 से 5 मिमी, 21 सितंबर को 3 मिमी, 22 सितंबर को 7 मिमी और 23 सितंबर को 5 मिमी बारिश होने का पूर्व अनुमान है। इन दिनों में अधिकतम तापमान 34 और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री रहेगा। हवा की स्पीड 6 से 9 किमी प्रति घंटा रहेगी।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts