पीएफआई के ठिकानों पर छापेमारी

 एनआईए व ईडी ने की 11 राज्यों में की कार्रवाई
 संयुक्त छापेमारी में 106 लोग गिरफ्तार


नई दिल्ली (एजेंसी)।

एनआईए और ईडी की संयुक्त टीम ने गुरुवार सुबह से राजधानी दिल्ली समेत 11 राज्यों में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के ठिकानों पर छापेमारी करते हुए अब तक 106 संदिग्धों को गिरफ्तार कर चुकी है। वहीं, छापेमारी के मद्देनजर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की अहम बैठक चल रही है।
केरल, कर्नाटक और महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा गिरफ्तारियां हुई हैं। राजधानी दिल्ली से तीन लोग गिरफ्तार किए गए हैं, जबकि उत्तर प्रदेश से आठ लोग पकड़े गए हैं। सूत्रों के अनुसार, दिल्ली में पीएफआई अध्य्क्ष परवेज के यहां एनआईए ने तड़के साढ़े तीन बजे छापेमारी कर उसे और उसके भाई को गिरफ्तार किया। ओखला में रहने वाला परवेज लंबे समय से पीएफआई से जुड़ा है।

लखनऊ से प्रदेश अध्यक्ष वसीम गिरफ्तार

लखनऊ। लखनऊ के इंदिरा नगर में दर्जी का काम करने वाले पीएफआई के प्रदेश अध्यक्ष वसीम अहमद को गिरफ्तार किया गया है। उसके एक साथी के साथ बाराबंकी के नदीम को हिरासत में लिया गया है। वसीम अहमद ए ब्लाक के सरस्वती दुर्गा मंदिर स्कूल पास रहता है। वसीम को गिरफ्तार करने के बाद एनआइए की टीम ने लवकुशनगर से उसके साथी को पकड़ा।
बाराबंकी से पकड़ा गया नदीम
यूपी एटीएस की टीम ने पीएफआई के सदस्य नदीम को बाराबंकी से हिरासत में लिया है। आरोपित कुर्सी थाना क्षेत्र के ग्राम महरौली का रहने वाला है।
एटीएस की टीम पर हुआ हमला
गाजियाबाद के मोदीनगर के भोजपुर थाना क्षेत्र के कलछीना गांव में पीएफआइ के एजेंट परवेज को गिरफ्तार करने पहुंची एटीएस की टीम व पुलिस बल पर बुधवार रात को हमला हो गया। भीड़ का फायदा उठाकर परवेज फरार हो गया। पुलिस ने फिलहाल परवेज के पिता व भाई को हिरासत में लिया है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts