भगोड़े आंतकी ने शेयर की अपनी फोटो

 पाकिस्तान में होने के दिए सबूत
नई दिल्ली (एजेंसी)।
1981 में इंडिया एयरलाइंस विमान को हाईजैक करने वाले एक आंतकवादी का पाकिस्तानी कनेक्शन सामने आया है। इस आंतकवादी ने सोशल मीडिया पर खुद का एक फोटो पोस्ट कर पाकिस्तान में होने के सबूत दिए है। आंतकवादी गजिंदर सिंह 'दल खालसा' नामक एक कट्टरपंथी संगठन का सह-संस्थापक है।
रिपोर्ट्स के मुताबिक, गजिंदर सिंह ने सोमवार को अपनी फेसबुक प्रोफाइल पर खुद की एक तस्वीर पोस्ट की। जिसमें वह पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के हसन अब्दाल में गुरुद्वारा पनिया साहिब के बाहर दिखाई दे रहा हैं। भारत ने गजिंदर सिंह का नाम जनवरी 2002 में मोस्ट वांटेंड आतंकियों की सूची में डाल दिया था और लगातार पाकिस्तान से भारत उसके प्रत्यर्पण की कोशिश कर रहा है।
गौरतलब है कि गजिंदर सिंह समेत खालसा के पांच उग्रवादियों ने 29 सितंबर, 1981 को दिल्ली के पालम से अमृतसर के राजा सांसी हवाई अड्डे के लिए जा रहे इंडियन एयरलाइंस बोइंग 737 विमान को हाईजैक कर लिया था। विमान में 111 यात्री और चालक दल के 6 सदस्य सवार थे, जिन्हें पाकिस्तान के लाहौर ले जाया गया था।
विमान को हाईजैक करने वाले उग्रवादियों पर पाकिस्तान में मुकदमा चलाया गया और अपहर्ताओं को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई। 14 साल सजा काटने के बाद अक्टूबर 1994 में गजिंदर सिंह रिहा हुआ था।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts