कोलकाता की सड़कों पर हिंसक झड़प

सुवेंदु अधिकारी समेत हिरासत में ली गईं भाजपा सांसद
कोलकाता (एजेंसी)।
भ्रष्टाचार को लेकर राज्य सरकार के खिलाफ नवान्न अभियान के दौरान राज्य सचिवालय की तरफ बढ़ रहे भाजपा के मार्च को पुलिस द्वारा रोके जाने को लेकर हावड़ा के सांतरागाछी एवं हावड़ा मैदान से लेकर कोलकाता तक मंगलवार दोपहर में रणक्षेत्र में तब्दील हो गया। सबसे पहले जैसे ही भाजपा कार्यकर्ता सांतरागाछी बस स्टैंड के पास से नवान्न की तरफ आगे बढ़े पुलिस ने उन्हें रोक दिया। इसके बाद भाजपा कार्यकर्ताओं ने बैरिकेडिंग तोड़ने की कोशिश की, जिसको लेकर पुलिस के साथ कार्यकर्ताओं की हिंसक झड़प हो गई।
बैरिकेड्स तोड़ने की कोशिश
भाजपा कार्यकर्ताओं ने इस दौरान पुलिस पर पथराव भी शुरू कर दिया, जिसके बाद पुलिस ने जमकर लाठीचार्ज के साथ टियर गैस व वाटर कैनन का इस्तेमाल किया। इसमें कई कार्यकर्ता घायल भी हो गए हैं। इसके बाद हावड़ा मैदान इलाके में भी नवान्न अभियान के दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा बैरिकेड्स तोड़ने की कोशिश की गई जिसके बाद पुलिस के साथ जमकर झड़प हुई। पुलिस ने जमकर लाठीचार्ज के साथ वाटर कैनन का इस्तेमाल किया।
इस दौरान उग्र भीड़ ने पुलिस की गाड़ी में भी आग लगा दी है। इसको लेकर बेहद तनावपूर्ण स्थिति है। भाजपा कार्यकर्ताओं पर पुलिस पर जमकर पथराव करने का आरोप है।
हिरासत में लिए गए भाजपा नेता
बता दें कि इससे पहले नवान्न अभियान शुरू होने से पहले ही पुलिस ने द्वितीय हुगली सेतु के पास सुवेंदु अधिकारी समेत हुगली से भाजपा सांसद लाकेट चटर्जी, भाजपा नेता राहुल सिन्हा व अन्य नेताओं को हिरासत में ले लिया। यह सभी नेता मार्च की अगुवाई करने संतरागाछी की तरफ जा रहे थे उससे पहले ही पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया।
पुलिस इन नेताओं को अपने वाहन में बिठाकर ले गई। उधर, नवान्न चलो अभियान में शामिल होने के लिए भाजपा कार्यकर्ताओं को कोलकाता ले जा रही बसों को हावड़ा, उत्तर 24 परगना समेत अन्य जगहों पर पुलिस ने रोक दिया।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts