हेराल्ड हाउस पर ईडी की कार्रवाई का मामला

 संसद में कांग्रेस का जोरदार हंगामा
नई दिल्ली (एजेंसी)। आज संसद के मानसून सत्र का 14वां दिन है और कांग्रेस ने ईडी की कार्रवाई के खिलाफ संसद में खूब हंगामा किया।
इस बीच प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा नेशनल हेराल्ड बिल्डिंग में यंग इंडियन का दफ्तर सील किए जाने के बाद कांग्रेस ने गुरुवार को अपने सभी सांसदों की आपात बैठक भी बुलाई है। कर्नाटक से देर रात दिल्ली लौटे राहुल गांधी भी इस बैठक में भाग लेंगे। गौरतलब है कि कांग्रेस ने बुधवार को भी संसद में एजेंसियों के दुरुपयोग का मुदा उठाते हुए हंगामा किया था।
कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि सरकार पार्टी के बड़े नेताओं के साथ 'आतंकवादी' जैसा सलूक कर रही है। पार्टी ने कहा है कि महंगाई और खाद्य पदार्थो पर जीएसटी बढ़ाने के खिलाफ पांच अगस्त को होने वाले कांग्रेस के राष्ट्रव्यापी विरोध प्रदर्शन को भटकाने के लिए केंद्र सरकार जांच एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है। मगर कांग्रेस ऐसे डरनेवाली नहीं है।
विपक्ष ने आज इन मुद्दों को भी रखा
आप सांसद संजय सिंह ने अग्निपथ भर्ती योजना पर चर्चा करने के लिए नियम 267 के तहत राज्यसभा में कार्य निलंबन नोटिस दिया है।
कांग्रेस सांसद राजीव शुक्ला ने यूक्रेन से लौटे मेडिकल छात्रों के प्रवेश पर चर्चा के लिए राज्यसभा में शून्यकाल में चर्चा का नोटिस दिया है।
कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने बुधवार को एक मीडिया ब्रीफिंग में कहा कि पूरा देश देख रहा है कि जांच एजेंसी के सहारे भारत के सबसे पुराने राजनीतिक दल को डराने का काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि भाजपा किसी भी हथकंडे को अपना ले लेकिन कांग्रेस डरने वाली नहीं है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts