मेरा रंग दे बसंती चोला पर देशभक्ति पर बयार बही

उमालोक कॉलेज में धूमधाम से मनाई गयी 75वीं वर्षगांठ
मेरठ। भटीपुरा गढ़ रॉड स्थित उमालोक कॉलेज में आजादी का महोत्सव आजादी की 75वीं वर्ष गांठ को हर्ष उल्लास से मनाया गया। कार्यक्रम में छात्र छात्राओं ने तिरंगा रैली के साथ -साथ सांस्कृतिक कार्येक्रम भी प्रस्तुत किये।



 कार्यक्रम का शुभआरम्भ कॉलेज के चेयरमैन आलोक भटनागर ने शहीदों की तस्वीर पर पुष्प अर्पित करके किया।उन्होंने तिंरगा रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। जो गांव के मुख्य स्थान से होते हुए कॉलेज में आकर समाप्त हुई। रैली ने सभी ग्रामीणों का मन मोह लिया । कार्यक्र म में छात्र छात्राओं ने देश भक्ति गीत ऐ मेरे वतन के लोगो जरा आँख में भर लो पानी, कविता और देश के शहीदों के लिए अपने विचार प्रस्तुत किये। वंदे मातरम के नारों से पूरा कॉलेज परिसर गूंज उठा ।



इस अवसर पर कॉलेज के चेयरमैन अलोक भटनागर ने सभी छात्र छात्राओं का उत्साह वर्धन करते हुए अपनी भावनाएं साझा करते हुए बताया कि कैसे शहीदो ने देश को बचाने के लिए अपने प्राण निछावर कर दिये। हमें उनके बलिदान को नहीं भूलना चाहिए और साथ ही तिरंगे के महत्व को भी बताया। कॉलेज के निदेशक अभिनव भटनागर ने छात्र छात्राओं के समक्ष अपने विचार रखते हुए कहा  केवल स्वतंत्रता दिवस पर ही नहीं बल्कि प्रत्येक दिन हमे शहीदों की कुर्बानी को याद करते हुए देश हित में कर्म करने चाहिए तभी हम अपने शहीदों को सच्ची श्रद्धांजलि दे सकते है। सभी छात्र छात्राओं को देशभक्ति की शपथ दिलाई गयी। कार्यक्रम का समापन छात्र छात्राओं को पुरस्कार देकर और मिठाई वितरित करके हुआ। इस अवसर पर कॉलेज के सचिव अंकित गुप्ता ,डिप्टी डायरेक्टर स्वाति भटनागर ,प्रधानाचार्य अनुज शर्मा ,अंजू शर्मा,प्रियंका चौधरी समेत सभी शिक्षक और छात्र छात्राएं मौजूद रहे। 

No comments:

Post a Comment

Popular Posts