शेयरचैट ने दिल्ली में अपना सबसे पहला 'क्रिएटर फेस्ट' आयोजित किया

25 जून 2022 को आयोजित इस इवेन्ट में 50 हिंदी क्रिएटर्स ने भाग लिया


दिल्ली: भारत के अग्रणी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म, शेयरचैट ने हाल ही में दिल्ली में अपनी फ्लैगशिप इवेन्ट सीरीज़- 'क्रिएटर फेस्ट' के अंतर्गत अपना पहला एक्सक्लूसिव क्रिएटर मीटअप आयोजित किया। यह इवेन्ट द्वारका में आयोजित किया गया था और इसमें हिंदीभाषा के 50शेयरचैट क्रिएटर्स एक साथ आए और यादगार अनुभव हासिल किया। इस अवसर पर लोकप्रिय मौज क्रिएटर, प्रियंका शर्माऔर रैपर मैडी भी मौजूद रहे। इनके अलावा इवेन्ट में आनन्द मौर्य, विवेक शर्मा, उत्तम अग्रहरिऔरविक्रमने भी भागीदारी की और जोश से भरी कम्युनिटी से जुड़े।


शेयरचैट क्रिएटर फेस्ट एक प्रमुख ऑन-ग्राउंड इवेन्ट सीरीज़ है, जहां क्रिएटर्स एक कम्युनिटी के रूप में एक साथ आते हैं और समान सोच वाले क्रिएटर्स से जुड़ते हैं। इस इवेन्ट में, शेयरचैट के क्रिएटर्स पहली बार अपने दोस्तों से मिले, जिन्हें वे वर्षों से जानते थे, अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया, विभिन्न विषयों पर ऑन-द-स्पॉट कॉन्टेंट तैयार किया, अन्य क्रिएटर्स के परफॉरमेंस का आनंद लिया, ग्रूमिंग में भागीदारी की और प्रियंका शर्माके गाइडेंस सेशन में एक-दूसरे के साथ मिलकर काम करने पर विचार किया, और नए कॉन्टेंट बनाने को लेकर नोट्स का आदान-प्रदान किया। इस इवेन्ट का संचालन रैपर मैडी ने किया, जिसेमौजूद लोगों ने काफी पसंद किया। एक-दूसरे के साथ मिलकर काम करने वाले इस कोलेबरेटिव इवेन्ट ने शेयरचैट क्रिएटर्स कम्यूनिटी को एक साथ लाने का सार्थक कार्य किया।


फेस्ट के बारे में बताते हुए, शशांक शेखर, सीनियर डायरेक्टर, कॉन्टेंट स्ट्रैटेजी एंड ऑपरेशंस, शेयरचैट ने कहा,“हम बहुत उत्साहित हैं कि हम अपने हिंदी क्रिएटर्स के लिए दिल्ली में अपना पहला क्रिएटर कम्युनिटी इवेन्ट लॉन्च कर रहे हैं। हमारा मानना है कि इस तरह के इवेन्ट से क्रिएटर्स को एक-दूसरे से सीखने, नेटवर्क बनाने और अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने के लिए नए आइडिया मिलते हैं। एक भाषा-केंद्रित प्लेटफॉर्म के रूप में, हम नए अनुभवों को डिजाइन करने के लिए प्रतिबद्ध हैं, जो हमारे क्रिएटर कम्यूनिटी को गुणवत्तापूर्ण कॉन्टेंट तैयार करने और उनके लिए धन अर्जित करने के रास्ते खोलने में मदद करते हैं।”


एक ग्रूमिंग सेशन की मेजबानी करने के अपने अनुभव के बारे में बात करते हुए, मौज क्रिएटर प्रियंका शर्माने बताया,“दिल्ली की निवासी और कॉन्टेंट क्रिएटर होने के नाते, अपने शहर के अन्य कलात्मक क्रिएटर्स से मिलकर खुशी हुई। शेयरचैट का क्रिएटर फेस्ट समान पृष्ठभूमि और लक्ष्यों वाले क्रिएटर्स को एक साथ लाने की एक बेहतरीन पहल है। नए और उभरते हुए क्रिएटर्स के साथ जुड़ना प्रसन्नता की बात थी, क्योंकि मुझे अपनी कहानियों को एक-दूसरे के साथ साझा करने का मौका मिला। आज क्षेत्रीय क्रिएटर्स की चर्चा हो रही है और उन्हें अवसर मिल रहे हैं, और शेयरचैट ने हमें भारत के सच्चे दर्शकों के साथ जोड़ने और सफल होने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।”


अगले छह महीनों के लिए, भारत के विभिन्न क्षेत्रों में 20 क्रिएटर फेस्ट प्रोग्राम की योजना बनाई गई है, जो दस अलग-अलग भाषाओं के क्रिएटर्स तक पहुंचेंगे। इन आयोजनों के जरिए, इस प्लेटफॉर्म का लक्ष्य नौ कार्यक्षेत्रों के 1500क्रिएटर्स को एक साथ लाना है। इन कार्यक्षेत्रों में भावनाएं, मनोरंजन, हास्य, जीवन शैली, ज्योतिष एवं भक्ति, ऑटोमोबाइल, गेमिंग एवं टेक्नोलॉजी, समाचार, स्पोर्ट्स एवं बिजनेस शिक्षा और रोजगार शामिल हैं।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts