वाहन ने बारातियों को कुचला, छह की मौत

योगी ने की आर्थिक मदद की घोषणा
 सड़क किनारे सो रहे थे सभी, तभी हुआ हादसा


चित्रकूट।
भरतकूप थाना क्षेत्रान्तर्गत झांसी-मिर्जापुर राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित रौली गांव में टमाटर लदे बेकाबू वाहन ने सड़क किनारे सो रहे बारातियों को कुचल दिया। हादसे में पांच लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक ने अस्पताल में दम तोड़ा। दो लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है। परिवार ने मुआवजा और सड़क जामकर हंगामा करने लगे।
बांदा जिले के जारी गांव से रामचरण के बेटे की शुक्रवार को रौली गांव निवासी चुन्नीलाल के घर बारात आयीं थी। कार्यक्रम के बाद अधिकांश बाराती हाईवे के किनारे स्थित घर के बाहर लेटे हुए थे। शनिवार तड़के करीब पांच बजे अतर्रा से टमाटर लादकर कर्वी की ओर आ रहे बेकाबू पिकअप ने आठ लोगों को कुचल दिया। हादसे में ग्राम जारी निवासी नरेश, अरविन्द, रामरूप और छक्का एवं सोमदत्त निवासी कौहरी की मौके पर ही मौत हो गई। भानू, रामनायण और भगवानदास गंभीर रूप से घायल हो गए।
जिला अस्पताल में इलाज के दौरान घायल भानु की भी मौत हो गई। इस हादसे में कुल छह लोगों की मौत हुई है। सदर विधायक अनिल प्रधान और सपा जिला अध्यक्ष अनुज यादव ने जिला अस्पताल पहुंच मृतकों के परिजनों को ढांढस बंधाया।



सीएम योगी ने की दो-दो लाख रुपए मुआवजा की घोषणा
लखनऊ। चित्रकूट में शनिवार को हुए सड़क हादसे में छह लोगों की मौत पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गहरा शोक व्यक्त किया है। इस हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के परिवारीजन को सीएम योगी आदित्यनाथ ने दो-दो लाख रुपया की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है। इसके साथ ही उन्होंने दो घायलों को 50-50 हजार रूपया आर्थिक सहायता देने की घोषणा के साथ ही चित्रकूट के डीएम को उनके समुचित इलाज की व्यवस्था भी करने का निर्देश दिया है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts