पीएम मोदी ने देवघर को दी एयरपोर्ट की सौगात

करोड़ों की योजनाओं का किया शुभारंभ
देवघर (एजेंसी)।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 401 करोड़ रुपये की लागत से बने देवघर हवाई अड्डे का उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने कहा, बाबाधाम आकर सबका मन प्रसन्न हो जाता है। हमें यहां से झारखंड को गति देने का अवसर मिला है। यहां 16 हजार करोड़ से अधिक की योजनाओं का शुभारंभ हुआ है, जिससे स्वास्थ्य, पर्यटन को अधिक बल मिलने वाला है। इन प्रोजेक्ट्स से लाखों लोगों का जीवन आसान होगा, कारोबार, व्यापार, पर्यटन के लिए रोजगार के लिए अनेक अवसर बनेंगे।
पीएम मोदी ने कहा कि यह प्रोजेक्ट झारखंड में भले शुरू हो रहे हैं लेकिन बिहार और बंगाल को भी लाभ होगा। इससे पूर्वी भारत के विकास को गति मिलेगी। पिछले आठ वर्षों में इसी सोच के साथ काम हो रहा है. इन आठ सालों में हर मार्ग से झारखंड को जोड़ने की योजना इसी सोच की वजह से है। संताल परगना को आधुनिक सुविधाएं मिलेगी। राजधानी रांची से यात्रा में खर्च में कमी आयेगी। पेट्रोलियम पदार्थ को झारखंड लाना आसान होगा।
उड़ान योजना के फायदे गिनाते हुए पीएम मोदी बोले, इनमें से कई लोगों ने पहली बार एयरपोर्ट देखा, जहाज पर चढ़े। मेरे गरीब और मध्यम वर्गीय भाई-बहन भी कुर्सी की पेटी बांधना सीख गये हैं। आज देवघर से कोलकाता के लिए फ्लाइट शुरू हो चुकी है, रांची, पटना और दिल्ली के लिए उड़ान जल्द शुरू होगी। झारखंड में तीन और जगहों पर एयरपोर्ट पर काम चल रहा है। बाबा बैद्यनाथ धाम प्रसाद योजना के तहत काम चल रहा है।

 रांची, देवघर के बाद झारखंड को मिले 3 और एयरपोर्ट
मंत्री ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया का बड़ा एलान

रांची (एजेंसी)।
पीएम मोदी के देवघर आगमन पर नागरिक उड्डयन मंत्री ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया ने झारखंड को 3 और एयरपोर्ट का तोहफा दिया। सिंधिया ने मंगलवार को बड़ा एलान करते हुए कहा कि जल्‍द ही बोकारो, दुमका और जमशेदपुर में एयरपोर्ट बनेंगे।
देवघर एयरपोर्ट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का गर्मजोश से स्‍वागत करने के बाद मंगलवार को नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मंच से घोषणा की कि झारखंड को तीन और हवाई अड्डे मिलेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि कनेक्टिविटी बढ़ाने के लिए राज्य में 14 नए हवाई मार्ग उपलब्ध कराए जाएंगे। सिंधिया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ झारखंड पहुंचे हैं।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts