सरधना क्षेत्र में ईद उल अजहा का त्यौहार हर्षोल्लास के साथ मनाया गया

सरधना (मेरठ) सरधना नगर व आसपास के क्षेत्र में बकरीद का त्यौहार हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। नगर व देहात में ईद की नमाज के बाद जानवरों की कुर्बानी की गई। ईद उल अजहा की नमाज में अकीदत मंदों की भारी भीड़ रही । ईदगाह में शहर काजी मुफ्ती शाकिर क़ासमी ने  ईद उल अजहा की नमाज अदा कराई। इसके अलावा नगर की विभिन्न मस्जिदों में हजारों लोगों ने ईद उल अजहा की नमाज अदा की ।

 नमाज के बाद मुल्क में अमनो अमान के लिए दुआ की गयी। दुआ के बाद खुतबा हुआ। इसके अलावा नगर की 22 मस्जिदों में भी अकीदत मंदों की भारी संख्या रही और नमाज अदा की यहाँ भी नमाज के बाद मुल्क में अमनो अमान व भाई चारे की मजबूती के लिये दुआ मांगी गयी । इसके बाद खुतबा हुआ। ईद गाह में सुबह साढ़े सात बजे ईद-उल-अजहा की नमाज अदा करायी गयी। 



इसके अलावा नगर की मस्जिद बस स्टेंड कुरेशियान,मस्जिद तकिया झुन्नू शाह, मस्जिद किला मस्जिद मदीना आजाद नगर में साढ़े सात बजे, मस्जिद चौकी वाली जुल्हेडा रोड, मस्जिद कमरा नवाबान,मस्जिद मदीना अंसार नगर,मस्जिद जोगियान,मस्जिद उंचापुर,मस्जिद अहमद नगर एक मिनारा में आठ बजे नमाजहुई जामा मस्जिद  बुद्ध बाजार  में नमाज पढ़ी गयी। सभी मस्जिदों में मुल्क की तरक्की अमनो अमान व भाई चारे की मजबूती के लिये दुआ मांगी गयी। ईद गाह के बाहर लगे कैम्प में सरधना विधायक अतुल प्रधान, एसडीएम अमित कुमार गुप्ता, सीओ आर पी शाही, थाना प्रभारी लक्ष्मण वर्मा, नगर पालिका अधिशासी अधिकारी श्रीमती शशि प्रभा चौधरी लिपिक मनोज कुमार, पूर्व चेयरमेन निजाम अंसारी, आगा एनुद्दीन शाह, बाल रोग विशेषज्ञ डॉक्टर महेश्वर एडवोकेट बांके पवार ने भी अपने-अपने कैंप लगाएं और लोगों को मुबारकबाद दी। इस अवसर पर ईदगाह कमेटी के अध्यक्ष मशहूर खान सेक्रेटरी वकार खान, सिराजुद्दीन मलिक मुख्तार खान मोबीन अहमद हाजी तहसील क़ुरैशी, डॉक्टर मोहम्मद इस्लाम, डॉक्टर वसीम अहमद जीशान कुरैशी राशिद कुरैशी मतलब खान आदि ने लोगों को गले मिलकर मुबारकबाद दी। शहर काजी मुफ्ती शाकिर क़ासमी ने ईद उल अजहा की नमाज के बाद  सभी क्षेत्रवासियों को ईद की मुबारकबाद दी इसी के साथ उन्होंने सभी से अपील करते हुए भाई चारे के साथ ईद मनाने और साफ सफाई का ख्याल रखने का संदेश भी दिया।


No comments:

Post a Comment

Popular Posts