दो साल बाद एनकाउंटर में मारे गए विकास दुबे की कार बरामद

कानपुर। देश भर को झकझोर देने वाले बिकरु कांड के मास्टर माइंड रहे विकास दुबे की संपत्तियों की बराबर जांच हो रही है। इसी कड़ी में घटना के बाद से लापता स्कार्पियो कार को पुलिस ने बिठूर इलाके से बरामद कर लिया है। जिस प्लाट से कार बरामद हुई है उसके मालिक से पुलिस पूंछतांछ कर रही है।

कानपुर के चौबेपुर थाना क्षेत्र के बिकरु गांव में दो जुलाई 2020 को सीओ सहित आठ शहीद पुलिसकर्मियों की शहादत की वो स्याह रात का मंजर याद कर आज भी लोग सिहर उठते हैं। इस जघन्य अपराध को हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे ने अपने गिरोह के साथ अंजाम दिया था। हालांकि पुलिस ने भी बाद में अलग अलग दिनों में कार्रवाई करते हुए विकास दुबे सहित छह आरोपियों को एनकाउंटर में मार गिराया था। इसके बाद से चल रही जांच में अब तक करीब पांच दर्जन लोग जेल भी जा चुके हैं।

इसके अलावा विकास दुबे और गिरोह के लोगों की संपत्तियों की जांच चल रही है। पुलिस के लिए उस स्कार्पियो कार को बरामद करना दो साल से टेढ़ी खीर साबित हो रही थी जिस पर विकास दुबे चलता था। गहन जांच के बाद आखिरकार पुलिस ने बिठूर के सहज्योरा गांव के एक खाली प्लाट से स्कार्पियो कार को बरामद कर लिया। प्लाट में कार जंजीरों से जकड़ी हुई मिली और पुलिस ने प्लाट मालिक को हिरासत में लेकर पूंछतांछ कर रही है। पुलिस प्लाट मालिक से विकास दुबे का क्या कनेक्शन था उसकी जांच कर रही है।

चौबेपुर थाना प्रभारी कृष्ण मोहन राय ने बताया कि जिस प्लाट में स्कॉर्पियो कार यूपी 78 डीडी 2220 बरामद हुई है, उसका मालिक गांव के ही एक बाजपेयी हैं। पूंछतांछ चल रही है और आगे की विधिक कार्रवाई की जा रही है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts