विश्व जनसंख्या दिवस पर नुक्कड़ नाटक 


Meerut-आज  कम्युनिटी मेडिसिन डिपार्टमेंट लाला लाजपत राय स्मारक मेडिकल कॉलेज  के तत्वावधान में एक नुक्कड़ नाटक का आयोजन नगरीय स्वास्थ्य केंद्र सूरजकुंड के निकट आयोजित किया गया।  

मेडिकल कॉलेज के मीडिया प्रभारी डॉ वी डी पाण्डेय ने बताया कि यह नुक्कड़ नाटक  बढ़ती हुई जनसंख्या और उसके दुष्परिणाम के बारे में था। इस नुक्कड़ नाटक में कम्युनिटी मेडिसिन विभाग के कनिष्ठ रेज़िडेंट सौरभ, रक्षित,  सिद्धार्थ, अमिशा, हरीमु, पारुल इत्यादि ने अभिनय किया। इस नुक्कड़ नाटक का निर्देशन प्रोफेसर डॉक्टर सीमा जैन ने किया। इस नुक्कड़ नाटक में प्रोफेसर डॉक्टर संजीव कुमार, प्रोफेसर डॉक्टर गणेश और  प्रोफेसर  डॉक्टर नीलम गौतम, डॉक्टर अंजलिका, मंजू यादव सोशल वर्कर, डॉक्टर अभिषेक आदि ने विशेष सहयोग किया। इस नुक्कड़ नाटक में सूरजकुंड आर्य नगर देवी नगर आदि वार्ड के लोगों को बढ़ती हुई जनसंख्या और जनसंख्या जनसंख्या नियंत्रण के उपाय ना अपनाने के दुष्परिणामों के बारे में बताया गया और लोगो में जागरूकता आये इसका एक संगठित प्रयास किया गया।  नुक्कड़ नाटक के मंडली के प्रयास को सभी लोगों द्वारा बहुत सराहा गया।


प्रधानाचार्य डॉ आर सी गुप्ता ने डॉ सीमा जैन एवम नुक्कड़ नाटक की टीम को बधाई दी और इस तरह के प्रयास से जनजागरण करने की कला की सराहना की।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts