मुख्तार के विधायक बेटे अब्बास की तलाश में पुलिस

लखनऊ समेत कई शहरों में छापेमारी
लखनऊ।
मऊ से विधायक रहे मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी की तलाश में लखनऊ पुलिस ने कई जगहों पर छापेमारी की। अब्बास वर्तमान में मऊ से विधायक है। अब्बास के खिलाफ एमपी एमएलए की विशेष अदालत ने गिरफ्तारी वारंट जारी किया है।
पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर के आदेश पर लखनऊ पुलिस ने महानगर, इंदिरानगर व कैंट में संभावित स्थानों पर दबिश दी। इसके अलावा मऊ और गाजीपुर जिले में भी आरोपित विधायक की तलाश की गई। हालांकि अब्बास का सुराग नहीं लगा।
वर्ष 2012 में लखनऊ से जारी शस्त्र का लाइसेंस बिना सूचना दिए नई दिल्ली के पते पर स्थानांतरित कराने के मामले में गैरहाजिर चल रहे अभियुक्त अब्बास अंसारी के खिलाफ एमपी-एमएलए की विशेष मजिस्ट्रेट कोर्ट ने गिरफ्तारी वारंट जारी किया था। कोर्ट ने इंस्पेक्टर महानगर को निर्देश दिया था कि वह गैर जमानती वारंट का निष्पादन सुनिश्चित कर अदालत को अवगत कराएं। 12 अक्टूबर, 2019 को इस मामले की एफआइआर तत्कालीन प्रभारी निरीक्षक अशोक कुमार सि‍ंह ने महानगर कोतवाली में दर्ज कराई थी।
वर्ष 2012 में लखनऊ के तत्कालीन जिलाधिकारी ने अब्बास अंसारी के नाम डीबीबीएल गन का लाइसेंस जारी किया था। अब्बास अंसारी ने इस लाइसेंस को नई दिल्ली के पते पर स्थानांतरित करा लिया लेकिन इसकी पूर्व सूचना थाना महानगर को नहीं दी। इसकी वजह से एक ही शस्त्र दो राज्यों में अलग अलग लाइसेंस व यूआइडी पर एक साथ अंकित हुआ। अब्बास का यह कृत्य धोखाधड़ी तथा शस्त्र का अवैधानिक प्रयोग करने की मंशा को प्रदर्शित करता है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts