लुलु माल में नमाज पढ़ने वाले चार गिरफ्तार

- सीएम योगी बोले- ऐसे लोगों पर सख्त कार्रवाई करें
लखनऊ।
लुलु मॉल में नमाज पढ़ने और उसका वीडियो बनाने वाले चार लोगों को सुशांत गोल्फ सिटी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पकड़े गए आरोपी लखीमपुर, सीतापुर और लखनऊ के रहने वाले हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रशासन को ऐसे तत्वों पर सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।
पकड़े गये सभी आरोपी इंदिरानगर के अबरारनगर में रहते हैं। चारों युवकों ने नमाज पढ़ने की बात कुबूल की है। उन्होंने किसी संगठन से जुड़े होने की बात से इंकार किया है।
एडीसीपी दक्षिण राजेश कुमार श्रीवास्तव के मुताबिक लुलु मॉल में 12 जुलाई को कुछ युवकों ने नमाज पढ़ी थी। जिसका वीडियो दूसरे दिन वायरल हुआ। वायरल वीडियो के बाद विवाद बढ़ने लगा तो मॉल के जनसंपर्क अधिकारी सिब्तैन हुसैन ने सुशांत गोल्फ सिटी थाने में तहरीर दी। जिस पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगाले गए हैं। जिसके आधार पर 9 युवक चिह्नित किये गये।
इंस्पेक्टर सुशांत गोल्फ सिटी शैलेंद्र गिरी की टीम ने सोमवार देर रात दबिश देकर इंदिरानगर के खुर्रमनगर से चार युवकों को पकड़ा है। चारों खुर्रमनगर के अबरारनगर में रहते हैं। पकड़े गये आरोपियों में मो. रेहान, आतिफ खान, लुकमान व नोमान शामिल हैं। पकड़े गये चारों आरोपियों में दो सगे भाई लुकमान व नोमान मूलरूप से सीतापुर के मंगोलपुर गांव के रहने वाले हैं। वहीं रेहान लखीमपुर खीरी के मोहम्मदी का रहने वाला है। आतिफ खुर्रमनगर में रहता है।
चारों ने कुबूल किया भूतल और प्रथमतल पर सुरक्षाकर्मियों ने नमाज पढ़ने से रोका था। लेकिन समय होने के कारण हम लोग दूसरी मंजिल पर पढ़ने लगे थे। पुलिस के मुताबिक इनके साथ आये पांच अन्य युवकों की तलाश की जा रही है।
मुख्यमंत्री योगी ने लुलु मॉल के घटनाक्रम पर कहा कि कुछ लोग जनता के आवागमन को रोकने के लिए अनावश्यक रूप से टिप्प्णी और प्रदर्शन कर रहे हैं। लखनऊ प्रशासन को इस पर मामले पर पूरी गंभीरता दिखानी चाहिए और ऐसे लोगों से सख्ती से निपटना चाहिए।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts