राष्ट्रमंडल खेलः 2022

पीएम ने टीम इंडिया को दिया जीत का मंत्र
बोले- मैदान बदला है, आपकी जिद नहीं
नई दिल्ली (एजेंसी)।
पीएम नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए राष्ट्रमंडल खेलों में भाग लेने जा रहे भारतीय दल के साथ बातचीत की।
उन्होंने कहा कि आज 20 जुलाई है। खेल की दुनिया के लिए भी ये बहुत महत्वपूर्ण दिवस है। आज 'इंटरनेशनल चेस डे' है। 28 जुलाई को जिस दिन बर्मिंघम में कामनवेल्थ गेम शुरु होंगे, उसी दिन तमिलनाडु के महाबलीपुरम में चेस ओलंपियाड की भी शुरुआत होगी।
पीएम ने कहा कि जो पहली बार बड़े अंतरराष्ट्रीय मैदान पर उतर रहे हैं, उनसे मैं कहूंगा कि मैदान बदला है, आपका मिजाज़ नहीं, आपकी जिद नहीं। लक्ष्य वही है कि तिरंगे को लहराता देखना है, राष्ट्रगान की धुन को बजते सुनना है। इसलिए दबाव नहीं लेना है, अच्छे और दमदार खेल से प्रभाव छोड़ना है।
उन्होंने कहा कि आज का ये समय भारतीय खेलों के इतिहास का एक तरह से सबसे महत्वपूर्ण कालखंड है। आज आप जैसे खिलाड़ियों का हौसला भी बुलंद है, ट्रेनिंग भी बेहतर हो रही है और खेल के प्रति देश में माहौल भी जबरदस्त है। आप सभी नए शिखर चढ़ रहे हैं, नए शिखर गढ़ रहे हैं।
28 जुलाई से 8 अगस्त तक होंगे कामनवेल्थ गेम्स

कामनवेल्थ गेम्स 2022 28 जुलाई से 8 अगस्त तक बर्मिंघम में आयोजित होने वाला है। इसमें कुल 215 एथलीट, 19 खेलों की 141 स्पर्धाओं में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts