संसद में सांसदों का भारी हंगामा

लोकसभा और राज्यसभा दो दिनों के लिए स्थगित
नई दिल्ली (एजेंसी)।
संसद के मानसून सत्र का दसवां दिन भी भारी हंगामे की भेंट चढ़ गया। सांसदों के भारी हंगामे को देखते हुए दोनों सदनों को 1 अगस्त सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। विपक्ष आज भी महंगाई के मुद्दे को लेकर चर्चा की मांग करते दिखा।
वहीं कांग्रेस सांसद मल्लिकार्जुन खड़गे ने आज अधीर चौधरी का बचाव किया है। उन्होंने कहा कि अधीर रंजन ने अपनी टिप्पणी के लिए माफी मांग ली है, लेकिन फिर भी भाजपा सोनिया गांधी के खिलाफ नारे लगाते हुए माफी की मांग कर रही है। वे जानबूझकर ऐसा कर रहे हैं ताकि उन्हें महंगाई और महंगाई जैसे मुद्दों पर चर्चा न करनी पड़े।
संसद में बीते दिन कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के बीच तीखी नोकझौंक की बात सामने आई थी। इसके चलते आज कांग्रेस नेताओं ने गांधी प्रतिमा के सामने सत्तारूढ़ सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।
कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने आज फिर अपनी टिप्पणी पर सफाई दी है। उन्होंने कहा कि कल मुझे संसद में मेरे खिलाफ दर्ज शिकायतों का जवाब देने का मौका नहीं दिया गया था। मैंने आज भी संसद में जवाब देने का मौका मांगा था।
निशिकांत दुबे का कांग्रेस पर हमला
भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने ट्वीट कर कांग्रेस पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सांसद ने ऐसा इसलिए बोला क्योंकि राष्ट्रपति मुर्मू  एक गरीब, आदिवासी पृष्ठभूमि से आती हैं। यह कांग्रेस की वंशवादी राजनीति के लिए खतरा है। इसलिए कांग्रेस नेता माफी मांगने के बजाय वे इसका बचाव कर रहे हैं।
महंगाई पर चर्चा से भाग रही सरकार
कांग्रेस सांसद मल्लिकार्जुन खड़गे ने अधीर चौधरी का बचाव करते हुए केंद्र सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि अधीर अपनी टिप्पणी के लिए माफी मांग चुके हैं, लेकिन उसके बाद भी भाजपा सोनिया गांधी से माफी की मांग कर रही है। वे जानबूझकर ऐसा कर रहे हैं, क्योंकि वे महंगाई जैसे मुद्दों पर चर्चा नहीं करना चाहते हैं।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts