हाईटेंशन करंट की जद में आए दो किशोरों की मौत

राजकीय नलकूप पर नहाते समय हाईटेंशन लाइन टूटने से हुआ
 भदोही (प्रभुनाथ शुक्ला)।
गोपीगंज कोतवाली के चकनिरंजन गांव में राजकीय नलकूप पर स्नान करते समय हाईटेंशन करंट की जद में आए दो किशोर बुरी तरह झुलस गए। बाद में उन्हें अस्पताल पहुंचाया गया जहाँ डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। नाराज परिजन पुलिस को शव देने से इनकार कर दिया। पीड़ित परिवार बिजली विभाग के सक्षम अधिकारियों से जवाब चाहता था।
जनपद के गोपीगंज कोतवाली के अंतर्गत आने वाले चक निरंजन गांव निवासी सौरभ (16) पुत्र मेवालाल, शनि (12) पुत्र राम सागर गौतम अपने साथियों शिवम (16) बाबा (17) और दीपक (18) के साथ बगल के गांव बंजारी के सरकारी नलकूप पर स्नान कर रहे थे। उसी दौरान नलकूप के ट्रांसफार्मर से जुड़ा हाईटेंशन लाइन का तार टूट कर नलकूप की टंकी के पास लगे स्टेवायर पर गिर पड़ा। उस समय तार में विद्युत प्रवाहित हो रहीं थीं जिसकी जद में सौरभ (16) पुत्र मेवालाल, शनि (12) पुत्र राम सागर गौतम आ गए और उनकी मृत्यु हो गयी।
घटना की जानकारी पर बड़ी संख्या में ग्रामीण जुट गये मौके पर पहुंची पुलिस शव कब्जे में लेने का प्रयास किया लेकिन ग्रामीण विद्युत विभाग के अधिकारियों के बुलाने पर अड़े हुए थे। गांव के दो किशोरों की एक साथ हुई मौत से पूरे गांव मे शोक व्याप्त है। बाद में पुलिस के समझाने -बुझाने के बाद परिजनों ने अंत्य परिक्षण के लिए शव को सौंप दिया। विजली विभाग की लापरवाही ऐसी घटनाओं का कारण बनती है जिसमें बेगुनाह लोग हादसे का शिकार बनते हैं।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts