ट्रू बिज़ सॉल्यूशंस' ने भारती फाउंडेशन के साथ समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए


मेरठ : ऑस्ट्रेलिया की एक शिक्षण कंपनी 'ट्रू बिज़ सॉल्यूशंस' ने सत्य भारती स्कूलों के शिक्षकों की अंग्रेज़ी दक्षता वृद्धि कर उन्हें सशक्त बनाने के लिए भारती एंटरप्राइजेज की सीएसआर ब्रांच, भारती फाउंडेशन के साथ समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए हैं। 

इस साझेदारी पर बोलते हुए, भारती फाउंडेशन की सीईओ, ममता सैकिया ने कहा, "शिक्षक छात्रों के सीखने और विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं और यह प्रशिक्षण हमारे शिक्षकों के कौशल को लगातार उन्नत करने के हमारे प्रयास का एक हिस्सा है। इस साझेदारी के माध्यम से हम स्कूलों में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा को बढ़ावा देने के अपने जुनून और प्रतिबद्धता को सुदृढ़ करते हैं।भारती फाउंडेशन अपने शिक्षकों को सही कौशल, ज्ञान, उपकरण और तकनीकियों के साथ सशक्त बनाता है जो उन्हें गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने में मददगार साबित होता है।   शिक्षक प्रशिक्षण शैक्षणिक प्रथाओं में सुधार करने पर केंद्रित है और फाउंडेशन एक ऐसे भविष्य की ओर देख रहा है जहां ये शिक्षक सत्य भारती स्कूलों में करीब 40,000 वंचित बच्चों के जीवन पर सकारात्मक रूप से प्रभाव डाल सकें। 

इस समझौते के तहत 1,393 सत्य भारती स्कूलों के शिक्षकों के लिए ऑनलाइन ईएसएल (द्वितीय भाषा के रूप में अंग्रेज़ी) प्रशिक्षण का चयन किया गया है, जिसमें शिक्षकों को अंग्रेज़ी में सुनना, बोलना, पढ़ना, लिखना, व्याकरण और ध्वन्यात्मकता को शामिल किया जाएगा ।  प्राथमिक, माध्यमिक से लेकर उच्च स्तर तक के शिक्षार्थियों के कौशल स्तर के आधार पर पाठों को तैयार किया जाएगा। एनईपी 2020 द्वारा 10 घंटे का अनिवार्य प्रशिक्षण शिक्षकों के निरंतर व्यावसायिक विकास का एक हिस्सा है।

इस अवसर पर बोलते हुए, ऑस्ट्रेलिया के 'ट्रू बिज़ सॉल्यूशंस' के संस्थापक और सीईओ, गोपाल गर्ग ने कहा, “हमें भारती फाउंडेशन के शिक्षकों का कौशल बढ़ाने और उन्हें अंग्रेज़ी दक्षता हासिल करने में मदद करने की खुशी है। हमें विश्वास है कि यह पहल उन शिक्षकों के लिए जीवन भर का अवसर होगा, जो सांस्कृतिक रूप से विविध वातावरण में काम करने के लिए अपने कौशल और क्षमताओं को विकसित करने में सक्षम हो सकेंगे।"


 


 

No comments:

Post a Comment

Popular Posts