समाज कल्याण राज्य मंत्री ने सनातन मंदिर का हुआ शिलान्यास

3 डी तकनीक से किया जाएगा मंदिर का निर्माण
मेरठ। अंसल सुशांत सिटी, वेदव्यासपुरी की सनातन सेवा संस्थान मंदिर समिति की ओर से श्रावण.मास के शुभ अवसर पर सनातन मंदिर के शिलान्यास कार्यक्रम का भव्य आयोजन किया गया। इस मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में उत्तर प्रदेश सरकार के समाज कल्याण राज्य मंत्री स्वतन्त्र प्रभार असीम अरूण ने मंदिर का शिलान्यास किया।
इस अवसर पर अपने सम्बोधन में असीम अरुण ने कहा कि यह हम सभी की ज़िम्मेदारी है कि अपनी आने वाली पीढ़ी को भारतीय सनातन संस्कृति एवं अध्यात्म के विषय में बताये तथा मन्दिर आध्यात्मिक शिक्षा के केन्द्र बने। उन्होंने मन्दिर समिति को सुझाव दिया कि आप सौर ऊर्जा एवं वर्षा जल संचयन जैसी तकनीक को मन्दिर में अपनायें।
इस अवसर पर मंदिर समिति के महासचिव अमरदीप सिंह द्वारा मुख्य अतिथि असीम अरुण एवं विशिष्ट अतिथि श्री विश्व विजय सिंह को बताया गया कि भारत देश में ऐसा पहली बार होगा कि किसी मन्दिर का निर्माण 3 डी प्रिंटिंग जैसी क्रान्तिकारी तकनीक से किया जायेगा।
कार्यक्रम में मंदिर के संरक्षक प्रदीप कुमार जैन ने बताया कि मंदिर का भव्य निर्माण सनातन सेवा संस्थान करवा रहा है। मंदिर के विशेष आकर्षण में राधा.कृष्ण मंदिर, शिव मंदिर,  राम दरबार,दुर्गा मंदिर, दक्षिणमुखी हनुमान मंदिर, यज्ञशाला, सत्संग भवन, धार्मिक पुस्तकालय, भोजनशाला, पोस्ट ऑफिस, पुलिस चौकी आदि शामिल हैं।इस मौके पर मंदिर समिति के अध्यक्ष अजय दौसा, संरक्षक  प्रदीप कुमार जैन, महासचिव . अमरदीप सिंह, सचिव . जितेन्द्र कुमार, उपाध्यक्ष . शीशपाल यादव, आरडब्ल्यूएस के अध्यक्ष . अशोक कुमार अग्रवाल, चौधरी अमन सिंह,धीरेन्द्र कुमार सिंह आदि मौजूद रहे। 

No comments:

Post a Comment

Popular Posts