स्टील एक्सचेंज इंडिया लिमिटेड 600 करोड़ रुपये जुटाएगी*


*रु.10 फेस वैल्यू वाला शेयर 1 रुपए फेस वैल्यू में विभाजित*



मेरठ : (BSE) बीएसई (534748) और (NSE) एनएसई (एसईआईएल) सूचीबद्ध स्टील एक्सचेंज इंडिया लिमिटेड जो लोहा और इस्पात निर्माण के क्षेत्र में एक स्थापित लीडर और एपी के सबसे बड़े निजी एकीकृत इस्पात संयंत्र हैं, ने इक्विटी शेयरों या, परिवर्तनीय डिबेंचर या वारंट, असुरक्षित, सुरक्षित गैर-परिवर्तनीय डिबेंचर या एक संयोजन,आदि में परिवर्तनीय प्रतिभूतियों को जारी करने के माध्यम से राइट्स इश्यू या एफपीओ (आगे सार्वजनिक पेशकश) या निजी प्लेसमेंट या योग्य संस्थान प्लेसमेंट (क्यूआईपी) के माध्यम से कुल 600 करोड़ रुपये तक) या किसी अन्य माध्यम से धन जुटाने को मंजूरी दी है।

बोर्ड ने कंपनी के इक्विटी शेयरों के विभाजन के प्रस्ताव को 10 रुपये के अंकित मूल्य से 1रुपये प्रत्येक के अंकित मूल्य के इक्विटी शेयरों में मंजूरी दे दी थी। जिसमें 12 जुलाई 2022 से ट्रेड किया जाएगा।

स्टील एक्सचेंज इंडिया लिमिटेड (एसईआईएल) विजाग प्रोफाइल समूह की प्रमुख कंपनी है। 1999 में स्थापित, SEIL 'SIMHADRI TMT' ब्रांड के तहत TMT रिबर्स का एक अग्रणी निर्माता है। कंपनी के पास दो तेलुगु राज्यों, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में सबसे बड़ा निजी एकीकृत इस्पात संयंत्र है।

कंपनी का लक्ष्य कस्टम बेस और ग्राहक संगठनों को बढ़ाते हुए एक गुणवत्ता वाले स्टील उत्पाद केंद्र के रूप में विकसित होना है। कंपनी के प्रमुख ग्राहकों में भारतीय रेलवे, शापूरजी पल्लोनजी, कॉनकोर, नोवोटेल, भेल, एनसीसी, आदि शामिल हैं। पिछले साल की शुरुआत में, कंपनी के बोर्ड ने कंपनी के व्यावसायिक कार्यक्षेत्र के संबंध में पुनर्गठन के लिए विभिन्न विकल्पों के मूल्यांकन और कंपनी की जैविक और अकार्बनिक संपत्तियों के बेहतर उपयोग को मंजूरी दी थी।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts