लखीमपुर खीरी में 22 वर्ष पहले छात्र नेता की हत्या का मामला

 गृह राज्य मंत्री अजय टेनी के खिलाफ सुनवाई 20 को

लखनऊ।प्रदेश के गन्ना कृषक बाहुल्य क्षेत्र लखीमपुर खीरी में केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के साथ ही उनके पुत्र आशीष कुमार मिश्रा मोनू के खिलाफ मामले की इलाहाबाद हाई कोर्ट की लखनऊ बेंच में सुनाई चल रही है। आज की सुनवाई को अजय कुमार मिश्रा टेनी के वकील की मांग पर टाल दिया गया है। अब इस केस में अगली सुनवाई 20 जुलाई को होगी।
लखीमपुर खीरी में करीब 22 वर्ष पहले छात्र नेता प्रभात गुप्ता की हत्या के मामले में केन्द्र सरकार में गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्रा उर्फ टेनी के साथ ही चार अन्य को आरोपित किया गया था। करीब 22 वर्ष पुराने पुराने प्रभात गुप्ता हत्या कांड मामले की सोमवार को इलाहाबाद हाई कोर्ट की लखनऊ बेंच में अंतिम सुनवाई होनी थी।
इलाहाबाद हाईकोर्ट की एमपी एमएलए कोर्ट में जस्टिस रमेश सिन्हा और सरोज यादव की डबल बेंच में आज इस मामले में मुख्य आरोपित अजय कुमार मिश्रा उर्फ टेनी पर लगे आरोप की अंतिम सुनवाई होनी थी। अजय मिश्रा के वकील ने कोर्ट से इस केस के लिए और समय की मांग की। कोर्ट ने इसके बाद 20 जुलाई को केस की सुनवाई के लिए अगली तारीख तय कर दी है।
22 वर्ष पहले लखीमपुर खीरी में छात्र नेता प्रभात गुप्ता को गोली मारकर हत्या हुई थी। इस हत्या में अजय कुमार मिश्र टेनी समेत चार लोगों के खिलाफ दर्ज हत्या के मुकदमा किया गया था।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts