उदयपुर में खौफनाक वारदात के बाद मेरठ जोन में अलर्ट,सोशल मीडिया पर पैनी नजर

मेरठ। उदयपुर में नुपूर शर्मा के समर्थन में सोशल मीडिया पर पोस्ट वायरल करने वाले कन्हैयालाल की हत्या के बाद मेरठ सहित पूरे पश्चिमी उप्र में अलर्ट जारी किया गया है। मेरठ जोन पर विशेष नजर रखी जा रही है। एडीजी राजीव सभरवाल ने जोन के सभी जिलों के पुलिस कप्तानों को विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश जारी किए हैं। वहीं मेरठ एसएसपी रोहित सिंह सजवान ने सोशल मीडिया पर कड़ी नजर रखने के लिए साइबर ब्रांच को निर्देश दिए है।
उदयपुर में मंगलवार को हुई घटना के बाद से पूरे देश में इसकी भर्त्सना हो रही है। वहीं इस घटना के बाद से उप्र में विशेष अलर्ट जारी किया गया है। मेरठ जोन में घटना के बाद सतर्कता बढ़ा दी गई है। मेरठ जोन के जिलों में रात से पुलिस गश्त तेज कर दी है। वहीं सभी थानेदारों और सीओ को सड़कों पर उतरकर गश्त करने के लिए कहा गया है। मेरठ के अलावा जोन के सभी संवदेनशील स्थानों और कस्बों में विशेष सतर्कता बरती जा रही है। एडीजी राजीव सभरवाल ने जोन के सभी जिलों के पुलिस कप्तानों को अलर्ट मोड पर रहने को कहा है। कहीं भी किसी प्रकार की अफवाह और सोशल मीडिया पर किसी भी वायरल फोटो या अफवाह को तुरंत रोकने और ऐसा करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए गए है। आईजी मेरठ प्रवीण कुमार ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर निगरानी रखने के लिए सभी जिलों के कप्तानों को निर्देश जारी किए है। मेरठ एसएसपी रोहित सिंह सजवान ने देहात क्षेत्र के सरधना,किठौर और मवाना के सीओ और थानेदारों को विशेष सतर्कता बरतने के लिए कहा है। मेरठ पुलिस ने अपनी तरह से एक पोस्टर जारी किया है। जिसमें लोगों से सोशल मीडिया पर किसी भी तरह की पोस्ट नहीं करने की अपील की गई है।  
बता दें कि उदयपुर में मंगलवार को दोपहर बाद हुई घटना ने पूरे देश तो स्तब्ध कर दिया। पैगंबर मोहम्मद साहब को लेकर पिछले दिनों आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाली नूपुर शर्मा के समर्थन में गलती से हुए एक पोस्ट की वजह से कट्टरपंथियों ने कन्हैयालाल का गला रेत दिया। कपड़े सिलवाने के बहाने दुकान में घुसे आरोपियों ने पूरी घटना को कैमरे में भी कैद किया और दो वीडियो जारी करते हुए पीएम मोदी को भी मारने की धमकी दी।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts