मुठभेड़ में तीन इनामी नक्सलियों को पुलिस ने किया ढेर

भोपाल (एजेंसी)।
मध्य प्रदेश के बालाघाट जिले में गश्त करने वाले सुरक्षा बलों ने सोमवार सुबह 30 लाख से अधिक के इनामी 3 नक्सलियों को मुठभेड़ में मार गिराया। राज्य के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि पुलिस के गश्ती दल ने सोमवार सुबह एक मुठभेड़ में तीनों इनामी नक्सलियों को मार गिराया। मारे गए नक्सलियों में एक महिला भी शामिल है।
मारे गए नक्सलियों की पहचान संभागीय समिति के रूप में की गई। बताया गया कि नक्सल डिविजन के कमेटी सदस्य नागेश पर 15 लाख रुपये का इनाम था, वहीं एरिया कमांडर मनोज और एक महिला सदस्य रामे पर आठ-आठ लाख रुपये का इनाम था। मिश्रा ने बताया कि यह मुठभेड़ जहां हुई, वह महाराष्ट्र सीमा के नजदीक स्थित है। वहीं नक्सल प्रभावित इलाकों में पुलिस की गश्त टीम लगातार सतर्क है।
मिश्रा ने कहा कि देश भर में लम्बे समय से रही नक्सल समस्या अब अपने आखिरी दौर में है। मिश्रा ने संवाददाताओं से कहा कि मुठभेड़ राज्य की राजधानी भोपाल से करीब 450 किलोमीटर दूर बालाघाट जिले के बहेला थाना क्षेत्र में हुई। मिश्रा ने बताया कि मुठभेड़ में मारे गए तीनों नक्सलियों पर 30 लाख रुपये का इनाम रखा गया था। मिश्रा ने बताया कि मुठभेड़ जिस जगह पर हुई वह महाराष्ट्र सीमा के पास स्थित है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts