बिहार बंद का मिला-जुला असर, जहानाबाद में उपद्रव

पटना (एजेंसी)।
बिहार में अग्निपथ योजना के विरोध में शनिवार को विपक्ष के बंद का मिला-जुला असर दिख रहा है। विरोध के चौथे दिन जहानाबाद के टेहटा बाजार में प्रदर्शनकारियों ने सुबह सात से आठ बजे के बीच पथराव के बाद ट्रक में आग लगा दी। इसके अलावा कहीं से कोई अप्रिय घटना की सूचना नहीं है।
गोपालगंज जिले में बंद को लेकर पुलिस और जिला प्रशासन अलर्ट मोड पर है। विभिन्न स्थानों पर पुलिस की तैनाती की गई है। रेलवे स्टेशन की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। यहां पुलिस कर्मियों के साथ सदर बीडीओ, सीओ और नगर इंस्पेक्टर सुबह से ही तैनात हैं। यहां देररात धारा 144 लागू कर दी गई है। बिहार बंद का सत्तारूढ़ गठबंधन का हिस्सा हिन्दुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) ने भी समर्थन किया है। भागलपुर में आधा दर्जन ट्रेनों को रद्द कर दिया है।

बिहार के 12 जिलों में इंटरनेट बंद
छात्र संगठनों की ओर से बुलाए गए बिहार बंद और तीन दिन से हो रहे हिंसक प्रदर्शन को देखते हुए नीतीश सरकार ने राज्य के 12 जिलों में इंटरनेट बंद करने का फैसला किया है। जिन जिलों में इंटरनेट सुविधा पर रोक लगाई गई है, उनमें रोहतास, लखीसराय, औरंगाबाद, कैमूर, भोजपुर, बक्सर, सारण, समस्तीपुर, बेगूसराय, नवादा, चंपारण और वैशाली शामिल हैं। यह रोक अलग 48 घंटे तक लागू रहेगी।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts