मेडिकल कॉलेज में न्यूरो सर्जरी विभाग में बढ सकती है सीटें!

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान आयोग की टीम ने विभाग का निरीक्षण कर आयोग को रिपोर्ट सौंपी

मेरठ। लाला लाजपत राय स्मारक मेडिकल कॉलेज मेरठ के न्यूरो सर्जरी विभाग में न्यूरो सर्जरी की सीटें बढ़ने की आस लग गयी है। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान आयोग की टीम ने मेडिकल कॉलेज के न्यूरो सर्जन विभाग का निरीक्षण कर अपनी रिपोर्ट आयोग को सौंप दी है।
मेडिकल कॉलेज के मीडिया प्रभारी डॉ वी डी पाण्डेय ने बताया कि अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान आयोग के मुख्य निरीक्षक डॉ मुडूम्बा विजयासराधी आचार्य एवं विभागाध्यक्ष न्यूरो सर्जरी विभाग एन आई एम एस मेडिकल कॉलेज हैदराबाद, तेलंगाना द्वारा विभाग एवं अस्पताल में विभाग के अधीन भर्ती मरीजों का विस्तृत निरीक्षण किया जिसमे विभाग में समस्त उपकरण एवं सुविधाएं उपलब्ध पायी गयीं तथा न्यूरो सर्जरी वार्ड में पर्याप्त संख्या में मरीज भर्ती थे। विभाग में विभिन्न प्रकार के ऑपरेशन नित प्रतिदिन होते हैं यह देख कर निरीक्षक बहुत प्रसन्न थे तथा उन्होंने विभाग में सीटों की स्वीकृति के लिए विस्तृत रिपोर्ट अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान आयोग को सौप दी है।
प्रधानाचार्य डॉ आर सी गुप्ता के सफल दिशा निर्देश में न्यूरो सर्जरी की सीटों की स्वीकृति के लिए अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान आयोग को आमंत्रित किया गया कि वह विभाग का निरीक्षण कर सीट की स्वीकृति प्रदान करें। उम्मीद की जा रही है।  जिस तरह टीम निरीक्षण के दौरान सुविधाओं को देखकर प्रसन्न नजर आयी । उसे देखकर लग रहा है कि मेडिकल कॉलेज के न्यूरो सर्जरी विभाग में सीटें बढ़ सकती है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts