चिकित्सा स्वास्थ्य सचिव ने लिया जनपद की स्वास्थ्य सेवाओं का जायजा

 कुकड़ा ब्लॉक में एएनएम ट्रेनिंग सेंटर एवं बीएसएल टू लैब का भी निरीक्षण कर व्यवस्थाओं को परखा



मुजफ्फरनगर, 18 जून 2022। चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग उत्तर प्रदेश के सचिव रविंद्र ने शनिवार को जनपद का निरीक्षण कर स्वास्थ्य सेवाओं का जायजा लिया और व्यवस्थाओं को परखा।


मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ महावीर सिंह फौजदार ने बताया लखनऊ से आए सचिव रविंद्र ने शनिवार को सबसे पहले जिला महिला चिकित्सालय में कोविड के प्रबंधन की तैयारियों की समीक्षा के लिए की गयी फुल रिहर्सल का निरीक्षण किया। इसके बाद जिला चिकित्सालय एवं जिला महिला चिकित्सालय स्थित ऑक्सीजन प्लांट का भी उन्होंने निरीक्षण किया, निरीक्षण के दौरान सचिव समस्त व्यवस्थाओं से संतुष्ट नजर आये।


डा. फौजदार ने बताया सचिव द्वारा एएनएम ट्रेनिंग सेंटर कुकड़ा में गहनता के साथ निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने संपूर्ण ट्रेनिंग सेंटर के कमरों, अध्ययन कक्ष,भोजन कक्ष,व शौचालय आदि सभी का बारीकी के साथ निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। सचिव ने एएनएम ट्रेनिंग सेंटर में कराए जा रहे कार्यों को शीघ्र पूर्ण कराने के लिए निर्देशित किया। इसके पश्चात बीएसएल टू लैब का निरीक्षण कर वहां के स्टाफ से व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी ली। चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण सचिव ने एएनएम ट्रेनिंग सेंटर में पौधरोपण भी किया।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts