पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड

 कोर्ट ने दी लारेंस बिश्नोई की गिरफ्तारी अनुमति
नई दिल्ली (एजेंसी)।
पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला केस में मंगलवार को बड़ा डेवलपमेंट हुआ। दिल्ली कोर्ट ने पंजाब पुलिस को मामले में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को औपचारिक रूप से गिरफ्तार करने की अनुमति दे दी है। लारेंस बिश्नोई दिल्ली के तिहाड़ जेल में फिलहाल सलाखों के पीछे है।
बता दें कि पंजाबी सिंगर और कांग्रेस के नेता शुभदीप सिंह उर्फ मूसेवाला की हत्या बदमाशों ने मनसा जिले में घेर कर कर दी। इस दौरान मूसेवाला पर अंधाधुंध फायरिंग कर दी थी। फिलहाल इस केस में दिल्ली सहित पंजाब की पुलिस तेजी से गिरफ्तारियां कर रही हैं। इनकी गिरफ्तारी से यह माना जा रहा है कि इस केस को सुलझाने में पुलिस को मदद मिल रही है।
इधर, केस के डेवलमेंट की बात करें तो मंगलवार 14 जून को इस चर्चित मर्डर केस में पंजाब पुलिस को बड़ी सफलता मिली। मोहाली पुलिस ने एक संयुक्त अभियान चलाया जिसमें दो बड़ी गिरफ्तारी हुई है। गिरफ्तार बदमाश गैंगस्टर लारेंस बिश्नोई और गोल्डी बराड़ गिरोह के दो सक्रिय सदस्य बताए जा रहे हैं।
इस केस में शुरुआती जांच पंजाब पुलिस ने शुरू तो मामले परत-दर-परत खुलते गए। इसके बाद इसमें फिलहाल दिल्ली पुलिस, हरियाणा पुलिस और राजस्थान पुलिस भी अप्रत्यक्ष तौर पर जुट गई है। इस केस का मास्टरमांडइ लारेंस बिश्नोई फिलहाल तिहाड़ जेल में हैं। यहां पर दिल्ली पुलिस ने इससे पूछताछ की थी।
बिश्नोई ने बताया क्यों करवाई थी सिद्धू की हत्या
दिल्ली पुलिस की पूछताछ में लारेंस ने यह तो कबूला है कि विक्की मिड्‌डूखेड़ा की हत्या का बदला लेने के लिए ही सिद्धू मूसेवाला की हत्या की गई, लेकिन इसमें खुद का हाथ होने से साफ इनकार कर दिया है। बता दें कि हत्या, हत्या के प्रयास, लूट और फिरौती समेत 50 से अधिक मामलों में लारेंस बिश्नोई फिलहाल लारेंस बिश्‍नोई दिल्ली की जेल में बंद है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts